डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ गुस्सा, पत्नी मेलानिया ट्रंप की मूर्ति में लगाई आग

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के अंदर और  बाहर अनेक चाहने वाले हैं और अनेक आलोचक भी हैं. अमेरिका में भी डोनाल्ड ट्रंप कई मुद्दों पर विपक्षी नेताओं के निशाने पर हैं.

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ गुस्सा, पत्नी मेलानिया ट्रंप की मूर्ति में लगाई आग

नई दिल्ली: अमेरिका इसी साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है और अमेरिका इस समय अनेक चुनौतियों का सामना कर रहा है. एक तरफ कोरोना वायरस का संकट है और दूसरी तरफ देश में अश्वेतों की नाराजगी भी ट्रम्प प्रशासन और उनकी सरकार को झेलना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप की प्रतिमा को आग के हवाले कर दिया गया. हालांकि, यह प्रतिमा अमेरिका में नहीं बल्कि स्लोवेनिया में थी, जहां से मेलानिया ट्रंप ताल्लुक रखती हैं.  

4 जुलाई को प्रतिमा में लगाई गई आग

गौरतलब है कि आग लगाने वाली घटना को 4 जुलाई को अंजाम दिया गया. इस विषय पर राष्ट्रपति ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. मेलानिया ट्रंप की लकड़ी की इस प्रतिमा को अमेरिकी कलाकार ब्रैड डाउनी ने तैयार किया था. घटना के बाद प्रतिमा को वहां से हटा दिया गया है.

क्लिक करें- विकास दुबे की गिरफ्तारी हुई है या फिर उसने प्रायोजित सरेंडर किया? 5 बड़े सवाल

अक्सर अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ रहती हैं मेलानिया ट्रम्प

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार के रूप में उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप उनकी खूब मदद करती हैं और कई सरकारी दौरों पर उनके साथ जाती हैं. उल्लेखनीय है कि मेलानिया पूर्व मॉडल, बिजनेसवुमन और अमेरिका की प्रथम महिला हैं. वह पहले वास्तुकला का अध्ययन करना चाहती थीं, लेकिन बाद में उन्हें लगा कि मॉडलिंग एक बेहतर विकल्प है. उन्होंने पेरिस में कई बड़ी फैशन मैगजीन के लिए भी काम किया है.