एलन मस्क की बाहों में हुई थी उनके पहले बच्चे की मौत, बताया- महसूस हुई उसकी धड़कन

ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को अमेरिकी दूरदराज रेडियो शो होस्ट और थ्योरिस्ट एलेक्स जोन्स के शो को बहाल करने के लिए कॉल पर प्रतिक्रिया दी है. एलन मस्क ने साफ तौर पर एलेक्स जोन्स की ट्विटर पर वापसी से इनकार कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 09:21 PM IST
  • जोन्स को दिया गया था कोर्ट ने ये निर्देश
  • ऐसे लोगों के लिए कोई दया नहींः मस्क
एलन मस्क की बाहों में हुई थी उनके पहले बच्चे की मौत, बताया- महसूस हुई उसकी धड़कन

नई दिल्ली: ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को अमेरिकी दूरदराज रेडियो शो होस्ट और थ्योरिस्ट एलेक्स जोन्स के शो को बहाल करने के लिए कॉल पर प्रतिक्रिया दी है. एलन मस्क ने साफ तौर पर एलेक्स जोन्स की ट्विटर पर वापसी से इनकार कर दिया है.

एलन मस्क का कहना है कि उनमें उन लोगों के लिए कोई दया नहीं है, जो प्रसिद्धि हासिल करने और अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बच्चों की मौत का इस्तेमाल करते हैं. 

जोन्स को दिया गया था कोर्ट ने ये निर्देश
रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राज्य कनेक्टिकट में एक जूरी ने बीते महीने एलेक्स जोन्स को साल 2012 के सैंडी हुक प्राथमिक स्कूल में हुई फायरिंग में मारे गए पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को 965 डॉलर मिलियन का भुगतान करने का निर्देश दिया था. कनेक्टिकट राज्य के न्यूटन के स्कूल में 14 दिसंबर 2012 को फायरिंग का दावा करने के बाद परिवारों ने एलेक्स जोन्स पर मुकदमा दायर किया था. 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरह जोन्स के शो को बहाल करने के लिए उनके फॉलोअर्स ने भी मांग की. लेकिन एलन मस्क ने कहा, मेरा पहला बच्चा मेरी बाहों में मर गया. मुझे उसकी अंतिम धड़कन महसूस होती है.

ऐसे लोगों के लिए कोई दया नहींः मस्क
एलन मस्क का कहना है कि उनमें उन लोगों के लिए कोई दया नहीं है जो प्रसिद्धि हासिल करने के लिए बच्चों की मौत का इस्तेमाल करते हैं. जोन्स के पहले ट्वीट पर एलन मस्क ने एक कविता का हवाले देते हुए प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, छोटे बच्चे पीड़ित हैं, उन्हें मेरे पास आने से मत रोको, क्योंकि स्वर्ग का राज्य उन्हीं का है. 

जोन्स ने मांगी थी माफी
गौरतलब है कि अमेरिका के एक स्कूल में हुई फायरिंग में छह से सात साल के 20 बच्चों और छह नौजवानों की मौत हुई थी. रिपोर्ट के अनुसार, जोन्स ने साजिश फैलाने के लिए माफी मांगी. साथ ही उन्होंने अगस्त के महीने में  टेक्सास में एक अन्य पीड़ित के रिश्तेदारों को लगभग 50 मिलियन डॉलर का हर्जाना देने की बात भी कही. 

इसके अलावा उन्होंने अपने लाइव शो में कहा, मैं दिवालियापन में हूं. आप लड़ना चाहते हैं. यह ठीक है. मैं स्वीकार करता हूं कि हमला 100 फीसदी वास्तविक था. जोन्स अभी भी इस साल के अंत में टेक्सास में शुरू होने वाली सैंडी हुक फायरिंग पर तीसरे मानहानि के मुकदमे का सामना कर रहे हैं.

यह भी पढ़िएः Nasa Orion: चंद्रमा पर पहुंचा नासा का ‘ओरियन’ कैप्सूल, 16 नवंबर को भरी थी उड़ान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़