क्या राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की जान पर है खतरा, क्या उन पर हो सकता है हमला?

अब तक कई मारे जा चुके हैं इस कट्टरपन्थी हिन्सा में और अब निशाने पर सबसे ऊपर हैं फ्रान्स के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2020, 04:10 AM IST
  • फ्रान्स के विरुद्ध आक्रोश लगातार बढ़ रहा है
  • कई देशों में कट्टरपन्थी हिंसा के समर्थन में लोग बाहर आये
  • मुस्लिम कट्टरपन्थी बुरी तरह खफा है मैक्रों से
क्या राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की जान पर है खतरा, क्या उन पर हो सकता है हमला?

नई दिल्ली.   इस हिन्सा का कोई अन्त नहीं है. जिस कट्टरपन्थी हिन्सा में पहले ही कई लोगों की जानें जा चुकी हैं उसको ही जायज़ ठहराते हुए मलेशिया के पुराने प्रधानमन्त्री ने तो कल ही कह दिया है कि लाखों फ्रान्सीसियों को मारने का अधिकार है मुसलमानो को. उसके बाद अब जाकिर नायक ने तो इमैनुएल मैक्रों के लिया साफ साफ कह दिया है कि दर्दनाक सजा मिलेगी.  

आक्रोश लगातार बढ़ रहा है

मूल विवाद इतना एकतरफा तूल पकड़ चुका है कि अब इस बात का अनुमान करना सहज नहीं है कि कहां होगा इसका खात्मा. फ्रांस के खिलाफ मुस्लिम जगत में आक्रोश बहुत बढ़ गया है.  ये छोटी चिन्गारी भड़क कर ज्वाला बन चुकी है और समाज की शांति को जला डालने के लिये दुनिया भर में हजारों लोग सड़कों पर उतर गये हैं जो इस हिन्सा का समर्थन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें. अमीषा पटेल ने कहा -बिहार में दुष्कर्म तक हो सकता था उनके साथ

कई देशों में लोग सड़कों पर उतरे

सिर्फ फ्रान्स में ही नहीं कट्टरपन्थी जुलूस निकल रहे हैं, दुनिया के कई देशों में मुस्लिम एकता के नाम पर लोग कट्टरपन्थियोंं के समर्थन में सड़कों पर आये हैं. चाहे पाकिस्तान, बांग्लादेश या लेबनान हो या फिर वो फिलिस्तीनी क्षेत्र हो - कई स्थानों पर हजारों की संख्या में मुसलमान फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें. मी टू अगेन: अब दंगल गर्ल ने बताया -''मुझे बताया था कि काम के लिये सेक्स करना पड़ता है''

हो गया होगा फतवा जारी

समानता के मानवीय अधिकार की रक्षा करते हुए प्रजातांत्रिक मूल्यों पर विश्वास करने वाले फ्रांस के राष्ट्रपति ने पैगंबर के कार्टून छापने के संबंध में कहा है कि फ्रान्स ने अभिव्यक्ति के अधिकार की रक्षा का संकल्प लिया है. उनके इस बयान के बाद से ही दुनिया के मुस्लिम देश आगबबूला हो गये. हालांकि राष्ट्रपति मैक्रों अपनी जान पर मंडराते खतरे से अपरिचित नहीं होंगे और उनका सुरक्षा घेरा औऱ भी मजबूत कर दिया गया होगा किन्तु जाकिर नायक, महाथिर मोहम्मद और इमरान खान जैसे लोगों के द्वारा मैक्रों के खिलाफ कट्टरपन्थियों का गुस्सा भड़काने से उन्हें अब आगे पता नहीं कितने बरस सुरक्षा के मजबूत घेरे में रहने को मजबूर रहना पड़ेगा.  

ये भी पढ़ें. कविता कौशिक को भेजता था अपने प्राइवेट पार्ट की पिक्स

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़