अमेरिका में कोरोना का कहर, बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर किया करारा हमला

अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है और संख्या धीरे धीरे एक लाख के करीब पहुंच गई है. डोनाल्ड ट्रंप को विपक्षी नेताओं द्वारा निशाने पर लिया जा रहा है.  

अमेरिका में कोरोना का कहर, बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर किया करारा हमला

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप से अमेरिका सबसे अधिक प्रभावित है. संक्रमण से मरने वालों की संख्या लगभग 90 हजार हो चुकी है. दूसरी तरफ डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. लंबे समय से लोग कह रहे हैं कि जब कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है तो लॉकडाउन में ढील देने की क्या जरूरत थी. गौरतलब है कि लॉक डाउन में छूट देने से कोरोना के संक्रमितों की संख्या अचानक से बढ़ गयी थी और काम पर लौट हजारों लोग संक्रमित हो गए थे.

बराक ओबामा का अधिकारियों पर फूटा गुस्सा

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप के अधिकारियों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इतनी वीभत्स स्थिति होने के बावजूद भी अधिकारी और प्रशासन सुधर नहीं रहा. उन्होंने कहा कि यह महामारी दिखाती है कि कई अधिकारी भीषण तबाही होने के बावजूद गंभीर होने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं.

बिना नाम लिये डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना

ओबामा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प या किसी अन्य संघीय या राज्य अधिकारी का नाम नहीं लिया. पूर्व राष्ट्रपति ने फरवरी में जॉर्जिया में एक आवासीय सड़क पर जॉगिंग करते वक्त अहमद आर्बरी की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इस महामारी ने इस बात से पूरी तरह से पर्दा हटा दिया है कि कई प्रभारी अधिकारी जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं. उनमें से कई प्रभारी होने का दिखावा तक नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस पर निर्मला सीतारमण का हमला, संकट में भी विपक्षी नेता कर रहे ड्रामेबाजी

देश में बढ़ी असमानता

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि कोरोना महामारी ने इस देश की असल असमानताओं को उजागर किया है जिसे यहां के अश्वेत समुदाय ऐतिहासिक रूप से जूझते रहे हैं. हमारे समुदाय में कोविड-19 का प्रतिकूल असर पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस महामारी ने एक बात तो साफ कर दी है कि जिम्मेदार पदों पर बैठे बहुत से लोग ये जानते हैं कि वो क्या कर रहे हैं. उनमें बहुत से लोग तो जिम्मेदारी उठाने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं.

बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मामले

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने कहर मचाया है. दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 46 लाख को पार कर गई है. वहीं दुनिया में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 3 लाख से अधिक हो चुका है. अमेरिका में कोरोना का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है.

हापकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1237 लोगों की मौत सामने आई है. अमेरिका में कोरोना वायरस के अब तक 15 लाख मामले सामने आए हैं. यहां अब तक कुल 89 हजार लोगों की मौत सामने आई है.