झूठा चीन अपनी बात से फिर पलटा, कोरोना पर हुआ एक्सपोज

चीन ने पूरी दुनिया में झूठ बोलकर कोरोना संक्रमण फैला दिया. अगर चीन ने समय रहते दुनिया को सचेत कर दिया होता तो कई देश इसकी चपेट में आने से बच जाते. अब चीन ने अपनी ही एक बात से पलटी मारी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2020, 08:29 PM IST
    • संशोधित आंकड़े के मुताबिक चीन में कोविड-19 से हुई मौतों की कुल संख्या बढ़कर 4,632 हो गई है
    • इससे पहले चीन दावा कर रहा था कि उसने वुहान में कोरोना को बिल्कुल खत्म कर दिया है.
झूठा चीन अपनी बात से फिर पलटा, कोरोना पर हुआ एक्सपोज

नई दिल्ली: कई दिनों से चीन दावा कर रहा है कि उसने अपने यहां से कोरोना वायरस को खत्म कर दिया है लेकिन अब उसका झूठ दुनिया के सामने आ गया है. चीन की समाचार एजेंसी ने कोरोना के पुराने आंकड़ों में संशोधन किया है. चीन ने कोरोना वायरस के उत्पत्ति केंद्र वुहान शहर में मृतकों की संख्या में 1,290 का इजाफा किया, जिससे चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4,632 हो गई है.

शुरू से आंकड़े छिपा रहा है चीन

चीन पर पूरी दुनिया शुरू से ही आंकड़े छिपाने का आरोप लगा रही है. चीन में दिसम्बर से ही कोरोना फैल गया था और मरने का सिलसिला शुरू हो गया था. चीन ने समय रहते किसी भी देश को इसकी सूचना नहीं दी जिस वजह से आज 200 से भी अधिक देशों में कोरोना से मातम पसरा है. मानवता पर सबसे बड़ा कलंक लगाने वाला चीन अब फिर कोरोना से जूझने लगा है. इस बात की पुष्टि उसकी मीडिया से हो रही है.

चीन के कोरोना कांड पर सबसे बड़ा खुलासा: शी जिनपिंग की सनक दुनिया पर पड़ी भारी?

चीन में मृतकों की संख्या में इजाफा

संशोधित आंकड़े के मुताबिक चीन में कोविड-19 से हुई मौतों की कुल संख्या बढ़कर 4,632 हो गई है. कुल मामलों की संख्या भी बढ़कर 82,692 हो गई. वुहान नगरपालिका मुख्यालय ने एक अधिसूचना में कहा कि संशोधन संबंधित कानूनों और नियमों और इतिहास, लोगों और मृतकों के प्रति जिम्मेदार होने के सिद्धांत के अनुसार किए गए हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने निभायी पीएम मोदी से दोस्ती, भारत को दी इतनी सहायता राशि

वुहान में भी बढ़ा आंकड़ा

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कहा कि वुहान नगरपालिका मुख्यालय ने शुक्रवार को कोविड-19 के पुष्टि किए गए मामलों और बीमारी के कारण होने वाली मौतों की संख्या को संशोधित किया गया.

आपको बता दें कि इससे पहले चीन दावा कर रहा था कि उसने वुहान में कोरोना को बिल्कुल खत्म कर दिया है. यहां तक कि चीन ने लॉक डाउन भी समाप्त कर दिया था लेकिन अब मौत के आंकड़े बढ़ने से स्पष्ट है कि चीन या तो पहले झूठ बोल रहा था या अब झूठ बोल रहा है.

कोरोना वायरस के मामलों की संख्या और इसकी गंभीरता को कथित तौर पर छिपाने को लेकर अमेरिका और अन्य राष्ट्रों द्वारा चीन की तीखी आलोचना के बीच आंकड़ों में यह संशोधन किया गया है. पिछले दिसंबर में वुहान शहर से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ था.

ठीक होने के बाद भी जिस्म पर बेहद बुरा असर छोड़ता है कोरोना

ट्रेंडिंग न्यूज़