close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान में शरीफ परिवार की मुश्किलें बढ़ीं, दामाद सफदर गिरफ्तार

पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लिए मंगलवार का दिन असहज भरा रहा. दरअसल उनके दामाद कैप्टन (रिटायर्ड) मोहम्मद सफदर को गिरफ्तार कर लिया गया. सफदर पर अपने भाषण में पाकिस्तानी सेना और न्यायिक तंत्र के खिलाफ बयानबाजी करने का आरोप है. 

पाकिस्तान में शरीफ परिवार की मुश्किलें बढ़ीं, दामाद सफदर गिरफ्तार

नई दिल्लीः सेना और सिस्टम के खिलाफ बोलना पाकिस्तान के पूर्व राजनीतिक परिवार को महंगा पड़ गया. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन (रिटायर्ड) मोहम्मद सफदर को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिए गए. बताया  गया कि रिटायर्ड कैप्टन को उनके उस बयान के लिए गिरफ्तार किया गया है, जो उन्होंने बीते 13 अक्टूबर को दिया था. आरोप है कि सफदर ने आरोप है कि अपने घृणा फैलाने वाले भाषण में पाकिस्तानी सेना और न्यायिक तंत्र के खिलाफ बयानबाजी की थी।

क्या कहा था सफदर ने
पुलिस के अनुसार, सफदर पर घृणा फैलाने वाले भाषण देने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. यह भाषण उन्होंने 13 अक्तूबर को कोर्ट में पेशी के दौरान दिया था, जिसमें देश के संस्थानों के खिलाफ बयानबाजी की गई थी. दरअसल, मोहम्मद सफदर ने आर्मी चीफ और पाकिस्तान की शीर्ष अदालत के जजों के खिलाफ अपने भाषण में बयानबाजी की थी. उन्होंने अपने भाषण में इमरान खान की सरकार पर आरोप लगाया था कि वह केवल 'सेवा विस्तार' और 'पदोन्नति' को सुरक्षित रखने के लिए स्थापित की गई है. उन्होंने आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा पर भी निशाना साधा था. लाहौर पुलिस के अनुसार, सोमवार देर रात रावी टोल प्लाजा के पास सफदर को गिरफ्तार किया गया. लाहौर के सदर रोड पुलिस स्टेशन में सफदर के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है. दर्ज की गई प्राथमिकी में पाकिस्तान की दंड आचार संहिता की धारा 124-ए का भी उल्लेख है. इस मामले में उम्रकैद की सजा का प्रावधान है.
पहले से ही मुश्किल में है शरीफ परिवार
वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) (पीएमएलएन) की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने सफदर की गिरफ्तारी की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि इमरान खान की सरकार शरीफ परिवार से बदला ले रही है. उन्होंने कहा कि किसी को गिरफ्तार होना चाहिए तो वह इमरान खान है. सफदर की पत्नी और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज पहले से ही मनी लांड्रिंग मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत में हैं. इसी मामले में खुद नवाज शरीफ भी हिरासत में हैं. उन्हें सोमवार देर शाम खराब स्वास्थ्य की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है.