कोरोना मुक्त घोषित हो चुके न्यूजीलैंड में फिर शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है. इस बीच अप्रैल में न्यूजीलैंड को कोरोना मुक्त देश घोषित किया था लेकिन अब वहां फिर से कोरोना संक्रमण का कहर शुरू हो गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2020, 02:37 PM IST
कोरोना मुक्त घोषित हो चुके न्यूजीलैंड में फिर शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में अमेरिका, भारत, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन जैसे देश चीनी वायरस कोरोना की वजह से संकट में हैं. अप्रैल में न्यूजीलैंड से खबर आई थी कि वहाँ कोरोना के सभी मरीज स्वस्थ हो गए हैं. संक्रमण न होने के कारण न्यूजीलैंड की सरकार ने देश को कोरोना मुक्त घोषि कर दिया था. अब खबर आई है कि न्यूजीलैंड में कोरोना के नए केस मिलने शुरू हो गए हैं जो बहुत चिंताजनक है.

न्यूजीलैंड में मिलने लगे कोरोना संक्रमित

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड में फिर कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू हो गया है. इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री ने दी. प्रधानमंत्री जैसिंडा  अर्डर्न ने मंगलवार को कहा कि अधिकारियों को ऑकलैंड के एक घर में कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं. संक्रमण के स्रोत का पता नहीं चला है. देश में 102 दिन बाद लोकल ट्रांसमिशन का यह पहला मामला है.

क्लिक करें- जम्मू कश्मीर:आतंकियों के निशाने पर कई सरपंच,उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से करेंगे मुलाकात

ऑकलैंड में लोगों के घूमने पर सख्ती

न्यूजीलैंड सरकार ने लॉकडाउन करने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड को बुधवार आधी रात से शुक्रवार की रात तक तीसरे चरण के अलर्ट स्तर पर रखा जाएगा, जिसका मतलब है कि लोगों को घर पर रहने के लिए कहा जाएगा, जबकि बार और कई अन्य व्यवसाय बंद रहेंगे.

न्यूजीलैंड में 4 लोग संक्रमित

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड को अप्रैल में कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया था और सभी गतिविधियों की शुरुआत हो गयी थी. सरकार खेल की भी शुरुआत करने पर विचार कर रही थी. लेकिन अब फिर से संक्रमितों का पता चल रहा है. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 50 वर्षीय एक व्यक्ति के अंदर कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे. इसके बाद उसका टेस्ट किया गया, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव निकला. इसके अलावा उसके साथ रह रहे 6 अन्य लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें तीन लोग संक्रमित मिले हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़