बड़ा खुलासा: समुद्र में छिपा है एलियन तकनीक वाला स्पेस यान, हार्वर्ड प्रोफेसर लांच करेंगे मिशन

पिछले हफ्ते, यूएस स्पेस कमांड ने पुष्टि की कि 2014 में पृथ्वी से टकराने वाला एक उल्का दूसरे सौर मंडल से आया था और यह पहला ज्ञात इंटरस्टेलर ऑब्जेक्ट है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2022, 11:24 AM IST
  • हार्वर्ड के विवादास्पद एस्ट्रोफिजिसिस्ट एवी लोएब का दावा
  • 2014 में पृथ्वी पर क्रैश-लैंड इंटरस्टेलर ऑब्जेक्ट था अंतरिक्ष यान
बड़ा खुलासा: समुद्र में छिपा है एलियन तकनीक वाला स्पेस यान, हार्वर्ड प्रोफेसर लांच करेंगे मिशन

लंदन: हार्वर्ड वैज्ञानिक एवी लोए प्रशांत महासागर के तल पर मौजूद उल्कापिंड की जांच शुरू करना चाहते हैं, जो उनका मानना ​​​​है कि वास्तव में एलियन तकनीक है. वह अब मिशन लांच कर इस आब्जेक्ट के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते हैं. 

पिछले हफ्ते हुआ था बड़ा खुसाला
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते, यूएस स्पेस कमांड ने पुष्टि की कि 2014 में पृथ्वी से टकराने वाला एक उल्का दूसरे सौर मंडल से आया था और यह पहला ज्ञात इंटरस्टेलर ऑब्जेक्ट है. 2017 में इस पिंड की खोज हुई थी, जब ये स्पेस में था. एजेंसी की ओर से कहा गया है कि जब ये प्रक्षेप्य - जो मानुस द्वीप, पापुआ न्यू गिनी के तट पर आकाश में दिखा था, हर जगह रौशनी फैल गई थी. 

हो सकता है एलियन यान
हार्वर्ड के भौतिक विज्ञानी एवी लोएब ने दावा किया कि जनवरी 2014 में पृथ्वी से टकराने वाला आब्जेक्ट उल्का पिंड नहीं है. बल्कि यह एक एलियन तकनीक का एक टुकड़ा है. हो सकता है कि यह कोई एलियन यान हो. 

कौन हैं एवी लोएब
प्रो. लोएब ने खगोल विज्ञान का अध्ययन करने में दशकों का समय बिताया है और हाल ही में उन्होंने इस संभावना पर अपनी दृष्टि को प्रशिक्षित किया है कि पृथ्वी से परे जीवन मौजूद है. उनके साहसिक दावे अक्सर सुर्खियां बटोरते हैं और उन्हें अपने बाहरी अलौकिक सिद्धांतों पर अपने क्षेत्र में दूसरों की आलोचना का सामना करना पड़ा है. प्रो. लोएब ने कुछ साल पहले इस वस्तु को इंटरस्टेलर के रूप में पहचाना था.

उन्होंने ब्लैक होल, अंतरिक्ष विकिरण, प्रारंभिक ब्रह्मांड और अपने क्षेत्र के अन्य विषयों पर उत्तेजक शोध किया है. पिछले एक दशक में उनका ध्यान एक अधिक विवादास्पद विषय पर प्रशिक्षित किया गया है: संभावना है कि पृथ्वी पर अलौकिक लोगों द्वारा दौरा किया गया है. हालांकि कई वैज्ञानिकों ने उनके बेतुके और गैर-जिम्मेदाराना दावों को खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़िए- बोरिस जॉनसन के सामने महिला सांसद ने की 'गंदी हरकत', पूरे देश में हो रही है किरकिरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़