पाकिस्तान में इमरान खान 'नियाजी' का होने वाला है 'तख्तापलट'

क्या पाकिस्तान में इमरान का तख्तापलट होने वाला है? क्या इस बार ये तख्तापलट पाक आर्मी चीफ बाजवा के निर्देश पर होगा? ये सवाल इसलिए क्योंकि पाकिस्तान से इमरान की नींद उड़ाने वाली बड़ी खबर सामने आई है और जानकार मान रहे हैं कि इमरान के सत्ता सुख के दिन लदने वाले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2020, 09:16 PM IST
    1. इमरान के हाथ से छिन जाएगी?
    2. 'नियाजी' के अब बुरे दिन आने वाले हैं
    3. इमरान का होने वाला तख्तापलट
    4. आर्मी चीफ बाजवा के निर्देश पर होगा
पाकिस्तान में इमरान खान 'नियाजी' का होने वाला है 'तख्तापलट'

नई दिल्ली: पाकिस्तान के हुक्मरान इमरान साहब ने सत्ता संभालते वक्त कहा था कि "मैं जिन्ना के सपनों वाला नया पाकिस्तान बनाऊंगा." अब आपके नये पाकिस्तान की चर्चा दुनिया करेगी, क्योंकी इमरान खान नियाजी के हाथ से सत्ता जाने की घड़ी सामने रही है.

इमरान के हाथ से छिन जाएगी? 

इमरान खान के तख्तापलट की संभावना की चर्चा तेजी पकड़ रही है, जानकार इसकी खूब चर्चा कर रहे हैं. इमरान दुनियाभर में अपने मुंह मियां मिट्ठू बने घूम रहे हैं, भारत विरोधी नापाक मुहिम चला रहे हैं. लेकिन सच ये है कि खुद पाकिस्तान की अवाम इमरान को बतौर प्रधानमंत्री पसंद नहीं करती है और इसका खुलासा एक अंतरराष्ट्रीय सर्वे में हुआ है.

'नियाजी' के अब बुरे दिन आने वाले हैं

अंतर्राष्ट्रीय सर्वेक्षण संस्था गैलप की पाकिस्तान इकाई ने एक सर्वेक्षण किया है. इस सर्वेक्षण में 66 फीसदी पाकिस्तानी इमरान सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं. 59 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि इमरान सरकार का प्रदर्शन पिछली सरकारों से खराब है. जबकि 62 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि इमरान के हाथ में देश सही दिशा में नहीं जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: अब पाकिस्तानी पार्लियामेन्ट में होगी मसाज

इमरान खान का तख्तापलट कराएगा बाजवा

ये सर्वेक्षण फरवरी के महीने में किया गया है. जिसमें महंगाई, रोज़गार जैसे कई मुद्दे शामिल किये गए थे. अब इसके बाद पाकिस्तान में क्या हो सकता है आपको समझाते हैं. पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा जनता में फैले इस असंतोष का फायदा उठा सकते हैं. इसी बहाने इमरान खान का तख्तापलट हो सकता है. बाजवा पूरा कंट्रोल अपने हाथ में ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: ज्यादा उड़ रहा था पाकिस्तान, भारत ने दिखाई 'औकात'! मारे गए कई PAK सैनिक

ये सब होता दिखाई दे रहा है, क्योंकि ये बड़ा सच है कि जब जब पाकिस्तान के हुक्मरानों पर सवाल उठे हैं, तब तब इसकी आड़ में सेना ने खेल किया है. और इमरान का खेल भी बाजवा खराब कर सकते हैं. हर बार पाकिस्तान अपनी औकात भूल जाता है, इसी का नतीजा है कि इमरान खान का ये हश्र होता दिखाई दे रहा है.

इसे भी पढ़ें: PAK के 16 सैनिकों की मौत का मातम मना रहे हैं इमरान खान 'नियाजी'

इसे भी पढ़ें: चीन के निशाने पर उइगर मुसलमान, क्योंकि ढोंगी है इमरान खान

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़