क्या इमरान खान फिर युद्ध की धमकी दे रहे हैं, कहा-सेना तैयार है

इमरान पंजाब प्रांत स्थित पिंड दादन खान में अपनी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ पाकिस्तान की एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जिसमें वह भारत के अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी करते हुए बयान दे रहे थे. उनके भाषण से साफ था कि उन्हें डर है कि भारत अब किसी भी स्थिति में चुप नहीं रहेगा और पाकिस्तान को सबक सिखाने का मौका नहीं छोड़ेगा. 

क्या इमरान खान फिर युद्ध की धमकी दे रहे हैं, कहा-सेना तैयार है

नई दिल्लीः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने उन्हें आश्वस्त किया था कि अगर भारत पीओके पर हमला करता है तो पाकिस्तानी सेना भारत से मुकाबले के लिए तैयार है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट देने के फैसले से ही पाकिस्तान सहमा हुआ है और उसे यह डर है कि भारत पीओके को लेकर कार्रवाई कर सकता है.

रैली को संबोधित करने पहुंचे थे इमरान
इमरान पंजाब प्रांत स्थित पिंड दादन खान में अपनी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ पाकिस्तान की एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जिसमें वह भारत के अंदरूनी मामलों में दखलअंदाजी करते हुए बयान दे रहे थे. उनके भाषण से साफ था कि उन्हें डर है कि भारत अब किसी भी स्थिति में चुप नहीं रहेगा और पाकिस्तान को सबक सिखाने का मौका नहीं छोड़ेगा. इमरान ने भारत के नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का जिक्र करते हुए कहा कि मैं आपको बता रहा हूं, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में हो रहे विरोध प्रदर्शनों का प्रयोग पीओके में कुछ करने के लिए करेंगे. मैंने यही बात जनरल बाजवा से कही. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारत के लिए तैयार है.

हिटलर से की पीएम मोदी की तुलना
उन्होंने एक बार फिर भारतीय प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करते हुए उनकी तुलना हिटलर से की. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि आप मेरी भविष्यवाणी सुनें. भारत के लोग मोदी के खिलाफ उठ खड़े होंगे. केवल मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू, सिख, ईसाई भी. दरअसल इमरान खान सरकार ने आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के सेवा विस्तार से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की है. 

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने मस्जिद के अवशेषों पर ठोकी दावेदारी

बढ़वाना चाहते हैं बाजवा का एक्सटेंशन
उल्लेखनीय है कि कोर्ट ने तीन साल के सेवा विस्तार के सरकार के आदेश पर रोक लगाते हुए सिर्फ 6 महीने के अतिरिक्त कार्यकाल को मंजूरी दी थी. पाक सरकार बाजवा (59) के एक्सटेंशन की कोशिश में ऐसे समय में लगी हुई है जब भारतीय सेना के चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि पाक के साथ लगती सीमा पर हालात बिगड़ सकते हैं और हमारी सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है.

पाक को टेंशन, फिर बढ़वाना चाहता है बाजवा का एक्सटेंशन