युद्ध विराम की अटकलों को नेतन्याहू ने किया खारिज, कहा-जारी रहेगा सैन्य अभियान

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दो टूक कहा है कि हमास के खिलाफ उनकी सेना की कार्रवाई जारी रहेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2021, 10:00 PM IST
  • रविवार को इजरायल के किए हमले में मारे गए 33 फिलिस्तीनी.
    तीन इमरातें इस हमले में हुई जमींदोज.
युद्ध विराम की अटकलों को नेतन्याहू ने किया खारिज, कहा-जारी रहेगा सैन्य अभियान

नई दिल्ली: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय की युद्ध विराम की अपील को सिरे से नकार दिया और कहा कि हमास के खिलाफ उनका सैन्य अभियान पूरी ताकत के साथ जारी रहेगा. 

नेतन्याहू ने अपने संबोधन में कहा, आतंकी संगठनों के खिलाफ हमारा अभियान पूरी ताकत से जारी रहेगा. हम अभी सैन्य कार्रवाई कर रहे हैं और ऐसा तबतक करते रहेंगे जब तक ऐसा करने की जरूरत है. जब तक शांति स्थापित न हो जाए हम सैन्य कार्रवाई जारी रखेंगे और इसमें अभी समय लगेगा. 

इससे पहले इजरायली पीएम ने मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के लिए तेल अवीव के किरया में रक्षा मंत्री, इजरायल डिफेंस फोर्स के मुखिया, इजरायल के सुरक्षा सलाहकार, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रमुख और मोसाद के मुखिया के साथ एक बैठक की जो कि कई घंटों तक चली. 

रविवार को इजराइल के हवाई हमलों में गाजा शहर में मरने वालों की संख्या 33 हो गई. फिलिस्तीन के गाजा क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी करके कहा, गाजा शहर में के एक मुख्य रास्ते पर इजराइल द्वारा किए गए हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या 33 हो गई है, जिनमें 12 महिलाएं और आठ बच्चे शामिल हैं. इस हमले में तीन इमारतें जमींदोज हो गईं. इजराइल और गाजा के हमास शासन के बीच लगभग एक सप्ताह पहले शुरू हुई लड़ाई के बाद से यह अब तक सर्वाधिक भीषण हमला था.

मंत्रालय ने कहा कि रविवार सुबह हुए हमलों में 50 अन्य लोग घायल भी हुए हैं जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इजराइल की सेना की ओर से इस बारे में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़