close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान की ट्रेन में भीषण धमाका, 70 से ज्यादा मौतें, कई बोगियां राख

पाकिस्तान में एक यात्री की लापरवाही से कराची रावलपिंडी एक्सप्रेस में जबरदस्त धमाका हुआ है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 73 लोगों की मौत हो गई है. ये दुर्घटना पाकिस्तानी पंजाब के दक्षिण में रहीमयार खान के पास हुई है.   

पाकिस्तान की ट्रेन में भीषण धमाका, 70 से ज्यादा मौतें, कई बोगियां राख
पाकिस्तान में ट्रेन में आग से कई लोगों की मौत

पाकिस्तान: गुरुवार की सुबह पाकिस्तान की तेजगाम एक्सप्रेस में भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि एक यात्री के खाना बनाने की वजह से ये आग लगी. सिलेंडर में विस्फोट हो जाने की वजह से आग बुरी तरह भड़क गई. जिसकी वजह से हादसे में बहुत ज्यादा संख्या में लोग मारे गए. 

गैस सिलेंडर में हुआ था विस्फोट

पाकिस्तान के रेलवे अधिकारियों ने बताया कि खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किए गए गैस कनस्तर में धमाका हुआ. धमाके के बाद तीन बोगियों में आग लग गई. इस हादसे में 73 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. घायलों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है. वहीं स्टेशन पर रहीमयार खान के उपायुक्त जमील अहमद की देखरेख में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

ट्रेन से कूदकर भागने लगे लोग

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह इस धमाके में पहले इकोनॉमी क्लास की 2 बोगियों में आग भड़क गई. जिसके बाद वह एक बिजनेस क्लास में भी फैल गई. ट्रेन के यह तीनो डिब्बे बुरी तरह जलकर खाक हो गए हैं. आग से बचने के लिए लोग चलती ट्रेन से कूदने लगे. जिसमें कई लोग घायल भी हुए. आग लग गई. घायलों को नजीदीकी अस्पताल के लिए भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुंची है. जान बचाने के लिए कई लोग चलती ट्रेन में से नीचे कूद भी गए.

पाकिस्तानी रेल मंत्री ने की पुष्टि

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आग एक सिलेंडर विस्फोट के कारण लगी, जब सुबह यात्री अपने नाश्ते की तैयारी कर रहे थे. कई लोगों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई. ट्रेन कराची से रावलपिंडी तक जा रही थी. रेल मंत्री ने आश्वासन दिया कि क्षतिग्रस्त ट्रैक को दो घंटे के भीतर चालू कर दिया जाएगा. तेजगाम एक्सप्रेस रावलपिंडी और कराची के बीच रोजाना चलने वाली ट्रेन है।

उधर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को घायलों को बेहतरीन चिकित्सा मुहैया कराने का निर्देश दिया. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की.