Nepal ने अब अमेरिका से मोल ली दुश्मनी, चीन ईरान की मदद करके तोड़ा प्रतिबन्ध

छोटे नेपाल की ये बड़ी हिमाकत है, अपने बैंकों के माध्यम से.नेपाल ने न केवल अमेरिका को धोखा दिया बल्कि ईरान और चीन को भेज भी दिया काला पैसा.. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2020, 09:16 PM IST
    • नेपाल ने चीन को भेजा काला पैसा
    • अमेरिका के प्रतिबंधों से बचने की साजिश
    • अमेरिका की परवाह नहीं की नेपाल ने
Nepal ने अब अमेरिका से मोल ली दुश्मनी,  चीन ईरान की मदद करके तोड़ा प्रतिबन्ध

नई दिल्ली.   नेपाल के बैंकों का शातिर कारनामा सामने आया है. नेपाल की कंपनियों और बैंकों ने मिल कर अमेरिका को बड़ा चूना लगा द‍िया है. दरअसल इन बैंकों का मकसद अमेरिकी प्रतिबंधों से बचने का था जिसके लिए इन्होने चीन और ईरान की सहायता कर डाली. अमेरिका के इन शत्रु देशों से नेपाल ने 29 करोड़ की संदिग्‍ध धनराशि का लेनदेन क‍िया है.  

चीन को भेजे संदिग्‍ध पैसे

नेपाल के बैंकों ने चीन के इशारे पर की है यह शातिर हरकत. जब से चीन ने पैसे का लालच दे कर नेपाल में अपनी नाक डाली है, नेपाल एक से बढ़ कर एक चालाकियां करता दिखाई दे रहा है. चीन की शह पर कूद रहे उसके कोलोनियल कज़िन नेपाल ने अपने बैंकों और कंपनियों के माध्यम से अब अमेरिका को ठग कर उससे शत्रुता की शुरुआत शुरू कर दी है. 

अमेरिका के प्रतिबंधों से बचने की साजिश 

यह साजिश मूल रूप से अमेरिका द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों से बचाव के लिए किया जाने वाला धोखा थी. ये प्रतिबंध अमेरिका ने अपने दोनों शत्रु देशों ईरान और चीन पर लगाए हैं. नेपाल ने अमेरिका को बेवकूफ बना कर इन प्रतिबंधों की काट कर दी है और चीन और ईरान द्वारा नेपाली बैंकों से मांगी गई मदद को स्वीकार करके उसे अंजाम भी दे दिया. नेपाल के इन बैंकों ने इस खतरनाक खतरे के परिणामों की परवाह नहीं की और इस कार्रवाई में चीन की खुलकर मदद की.

अमेरिका की परवाह नहीं की नेपाल ने 

अमेरिका की तरफ से संभावित जोरदार प्रतिक्रिया की परवाह न करते हुए नेपाल ने अपने बैंकों के माध्यम से बड़ा दुस्साहस दिखाया है और अमेरिका विरोधी कार्रवाई में चीन की खुलकर सहायता की है. नेपाल की कंपनियों और इन बैंकों ने विदेशों से प्राप्त काले पैसे को चीन और ईरान को भेज दिया. ज़ाहिर है अब इस बात के खुल जाने पर नेपाल अमेरिका के क्रोध के निशाने पर आ गया है. 

ये भी पढ़ें. North Korea ने दक्षिण कोरिया के अधिकारी को मारी गोली और और जला डाला 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़