नेपाली पीएम को अपनी कुर्सी जाने की चिंता, भारत पर लगाया झूठ आरोप

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को अपनी कुर्सी खिसकने का डर सताने लगा है. नेपाल में भारत समर्थकों की शक्ति के आगे वामपंथी सरकार का सूर्य अस्ताचल की ओर चल पड़ा है.

नेपाली पीएम को अपनी कुर्सी जाने की चिंता, भारत पर लगाया झूठ आरोप

नई दिल्ली: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के भारत विरोधी रुख के बाद से नेपाल की जनता उनपर भड़क गई है. कई नेपाली सांसद ओली सरकार के प्रति अपनी नराजगी जाहिर कर चुके हैं. पीएम केपी शर्मा ओली ने भारत पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है.

मेरी सरकार गिराना चाहता है भारत

केपी शर्मा ओली ने कहा कि नई दिल्ली की मीडिया में होने वाली बौद्धिक बहस, काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास की सक्रियता और होटलों में हो रही गतिविधियां दिखा रही हैं कि भारत का पूरा संयंत्र लगा हुआ है. मैं नेपाल के पक्ष में बोलता हूं, इसलिये कुछ लोगों को मेरी सरकड खटक रही है.

ये भी पढ़ें- जिसे कांग्रेस ने भुलाया उस पूर्व प्रधानमंत्री को नरेंद्र मोदी ने किया याद

भारत के हिस्सों को नेपाल ने अपना बताया

केपी शर्मा ओली ने अपने संबोधन में कहा कि बहुत से नेपाल के नेताओं ने मुझसे कहा कि अपनी जमीन को समेटते हुए जो नक्शा छापा है वह बहुत बड़ी भूल है, ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे मैंने कोई बड़ा अपराध कर दिया हो. आपको बता दें कि नेपाल भारत के कुछ सीमावर्ती गांवों को अपना बताता है और उन्हें अपने देश के नक्शे में शामिल कर लिया है.

केपी शर्मा ओली ने अपनी सरकार के गिरने के डर से भावुक कार्ड खेलते हुए नाराज नेपाली जनता को खुश करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि मैं  प्रधानमंत्री पद पर बैठे रहना नहीं चाहता लेकिन अगर मैं इस समय हटता हूं या मेरी सरकार गिरा दी जाती है तो नेपाल के पक्ष में बोलने के लिए फिर कोई व्यक्ति हिम्मत नहीं करेगा.