Nepal In UN: क्षेत्रीय अखंडता और सीमा विवाद पर नेपाली पीएम ने कही बड़ी बात

संयुक्त राष्ट्र का वार्षिक अधिवेशन चल रहा है. इसमें सभी राष्ट्र अपनी अपनी बातें रख रहे हैं और भावी रणनीति पर विमर्श कर रहे हैं. इसी सिलसिले में नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma oli) ने भी विचार रखे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2020, 10:46 AM IST
    • कोरोना महामारी का अर्थव्यवस्था पर पड़ा प्रतिकूल असर- नेपाल PM
    • नेपाल ने उठाया क्षेत्रीय अखंडता का मुद्दा
Nepal In UN: क्षेत्रीय अखंडता और सीमा विवाद पर नेपाली पीएम ने कही बड़ी बात

नई दिल्ली: दुनिया इस समय कोरोना (Corona virus) संकट से जूझ रही है. इस भीषण और जानलेवा महामारी से कई देश तबाह हो गए. लेकिन कुछ देशों के लिए ये वैश्विक महामारी महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं हैं. संयुक्त राष्ट्र के वार्षिक अधिवेशन में कई देशों ने अपनी व्यक्तिगत मांगो को वरीयता दी. कल नेपाल के प्रधानमंत्री (Nepal PM) केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने UN में अपना संबोधन दिया.

नेपाल ने उठाया क्षेत्रीय अखंडता का मुद्दा

आपको बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (Nepal PM KP sharma Oli)  ने वर्चुअल माध्यम से संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nation) के 75वें सत्र को संबोधित किया. इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा कि नेपाल अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है.

क्लिक करें- United Nation में PM Modi का संबोधन आज, इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात

उन्होंने कहा है कि नेपाल की संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने और अपने पड़ोसियों और दुनिया के अन्य सभी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए दृढ़ता से प्रकाम कर रहा है. साथ ही पीएम ओली ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी.

कोरोना महामारी का अर्थव्यवस्था पर पड़ा प्रतिकूल असर- नेपाल PM

आपको बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने एक पूर्व रिकॉर्ड किए गए वीडियो के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित किया.

क्लिक करें- भारत के खिलाफ बोले Imran Khan, तुरंत ही वॉकआउट कर गए भारतीय प्रतिनिधि

उन्होंने कहा कि जीवन, आजीविका, समाज और अर्थव्यवस्थाओं पर वर्तमान महामारी का प्रभाव भारी पड़ा है. लोगों को बीमारी और भूख दोनों से बचाना सरकारों का सर्वोच्च कर्तव्य था.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़