नया स्मार्ट कार्ड खुश कर देगा मेट्रो के मुसाफिरों को

दिल्ली मेट्रो ने अपने नए स्मार्ट कार्ड से लाखों यात्रियों के सफर को आसान बनाना चाहा है, इसकी खासियतें वाकई खुश कर देंगी आपको..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2020, 03:13 AM IST
    • अपनेआप दो सौ क्रेडिट हो जायेंगे
    • अब लाइन में नहीं लगना पड़ेगा
    • अभी सिर्फ दिल्ली मेट्रो में चलेगा कार्ड
नया स्मार्ट कार्ड खुश कर देगा मेट्रो के मुसाफिरों को

नई दिल्ली.  डेल्ही मेट्रो स्मार्ट कार्ड में बहुत सारी खूबियां हैं जो मेट्रो के मुसाफिरों के लिए सौगात बन कर आई हैं. रोज़ाना मेट्रो से चलने वाले लाखों यात्रियों के सफर को और भी सुविधाजनक बना दिया है मेट्रो कार्ड ने क्योंकि इसने अपने भीतर एक नहीं अनेकों खूबियां समेट रखी हैं. 

 

अब लाइन में नहीं लगना पड़ेगा 

सबसे काम आने वाली इस स्मार्ट कार्ड की खूबी यह है कि अब मेट्रो यात्रियों को अपना कार्ड रिचार्ज कराने के लिए कतार में नहीं खड़ा होना पड़ेगा. बिना परेशान किये अपने यात्रियों के लिए उनका ये कार्ड अपनेआप को खुद ही रिचार्ज कर लेगा. आपको फ़िक्र करने की जरूरत नहीं है कि आपके कार्ड में कितने पैसे बचा हैं ये काम बैंक का है क्योंकि आपका कार्ड आपके बैंक खाते से जुड़ा होगा.

अपने आप दो सौ क्रेडिट हो जायेंगे 

डेल्ही मेट्रो स्मार्ट कार्ड का ये फीचर वास्तव में स्मार्ट है. जब यात्री के नए स्मार्ट कार्ड में एमाउंट 100 रुपये से कम हो जाएगा, तभी स्टेशनों पर लगे ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन के माध्यम से इसके भीतर अपनेआप 200 रुपये का एमाउन्ट क्रेडिट हो जाएगा. ये ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन हर प्रवेश गेट पर उपलब्ध होंगे. अब किसी को भी अपने कार्ड के भीतर शेष रकम को लेकर चिन्तित नहीं होना पड़ेगा. 

अभी सिर्फ दिल्ली मेट्रो में चलेगा कार्ड 

नया दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड फिलहाल दिल्ली के रूट्स पर इस्तेमाल किया जा सकेगा. लाखों यात्रियों के लिए लगातार आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने वाली दिल्ली मेट्रो रेल निगम आने वाले दिनों में इस कार्ड की सुविधा नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो के यात्रियों को भी उपलब्ध करा सकती है. 

ये भी पढ़ें. छोटी इलेक्ट्रिक कार आ गई है आपके लिए

ट्रेंडिंग न्यूज़