कोरोना के चलते इस देश की पीएम ने टाल दी अपनी शादी, बोलीं दिल को छूने वाली बात

अर्डर्न ने संवाददाताओं से कहा, "मेरी शादी आगे नहीं बढ़ रही है, लेकिन मैं अभी न्यूजीलैंड के कई अन्य लोगों से जुड़ी हूं, जिन्हें महामारी के परिणामस्वरूप ऐसा ही अनुभव हुआ है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2022, 11:09 AM IST
  • साल 2017 में सबसे कम उम्र की पीएम बनी थीं
  • पिछले साल अक्तूबर में सत्ता में फिर वापसी की थी
कोरोना के चलते इस देश की पीएम ने टाल दी अपनी शादी, बोलीं दिल को छूने वाली बात

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कोरोना प्रतिबंधों को और सख्त करते हुए अपनी शादी रद्द कर दी है. प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने रविवार को खुलासा किया कि उन्होंने अपनी शादी रद्द कर दी है क्योंकि देश में ओमाइक्रोन मामलों की एक नई लहर के चलते प्रतिबंध जारी हैं. 

दरअसल न्यूजीलैंड में एक शादी समारोह के बाद ओमिक्रॉन के 9 मामले सामने आए थे, जिससे लोगों में दहशत फैल गई. इसके बाद देश में प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया गया और प्रधानमंत्री ने अपनी शादी रद्द कर दीं. न्यूजीलैंड में रविवार रात से मास्क को अनिवार्य किया गया है. किसी कार्यक्रम में सिर्फ सीमित संख्या में लोग शामिल हो सकेंगे. नए प्रतिबंधों के तहत, बार और रेस्टोरेंट और शादी जैसे कार्यक्रमों में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति है. 

क्या बोलीं पीएम
अर्डर्न ने संवाददाताओं से कहा, "मेरी शादी आगे नहीं बढ़ रही है, लेकिन मैं अभी न्यूजीलैंड के कई अन्य लोगों से जुड़ी हूं, जिन्हें महामारी के परिणामस्वरूप ऐसा ही अनुभव हुआ है. " यह पूछे जाने पर कि इस गर्मी में होने वाली शादी को रद्द करने के अपने फैसले के बारे में उन्हें कैसा लगा, अर्डर्न ने जवाब दिया, "ऐसा ही जीवन है. 

यह भी पढ़ें: अमेरिका-कनाडा सीमा पर गिरफ्तार भारतीय महिला का हाथ काटना पड़ सकता है

कोविद -19 प्रतिक्रिया के लिए देश के मंत्री क्रिस हिपकिंस ने कहा, "फरवरी के अंत तक प्रतीक्षा करने से न्यूजीलैंड की समग्र सुरक्षा बढ़ेगी और ओमिक्रॉन का अंतिम प्रसार धीमा होगा. इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह निराशाजनक है और कई छुट्टियों की योजनाओं को परेशान करेगा, लेकिन यह महत्वपूर्ण है आज इन परिवर्तनों को स्पष्ट रूप से निर्धारित करें. 

साल 2017 में सबसे कम उम्र की न्यूजीलैंड की पीएम बनीं
40 वर्षीय जेसिंडा अर्डर्न साल 2017 में सबसे कम उम्र की न्यूजीलैंड की पीएम बनी थीं. पिछले साल अक्तूबर में उन्होंने सत्ता में फिर वापसी की थी. अर्डर्न और उनके साथी क्लार्क गेफार्ड ने शादी की तारीख की घोषणा नहीं की थी.  प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न 2019 में अपने बॉयफ्रेंड और टीवी होस्‍ट गेफोर्ड से एंगेज हुई थीं. 

यह भी पढ़ें:  रूस और पुतिन पर ब्रिटेन का बड़ा आरोप, यूक्रेन में कर रहे ये गलत हरकत 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़