सनकी तानाशाह की ये धमकी ट्रंप के लिए बन सकती है मुसीबत!

नए साल पर अमेरिका के लिए अच्छी खबर नहीं है. शराफत छोड़कर किम जोंग उन अपने असल रुप में लौट आया है. नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह ने सीधे-सीधे अमेरिका को खुली चुनौती दे डाली है. और ऐलान कर दिया है कि यूएस और नॉर्थ कोरिया के बीच एंटी बैलेस्टिक मिसाइल पर रोक वाले समझौते को खत्म कर दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2020, 06:02 AM IST
    1. शराफत छोड़कर किम जोंग उन अपने असल रुप में लौट आया
    2. सनकी तानाशाह ने सीधे-सीधे अमेरिका को खुली चुनौती दी
    3. एंटी बैलेस्टिक मिसाइल पर रोक वाले समझौते को किया खत्म
    4. तो क्या यही है अमेरिका के लिए सनकी का क्रिसमस गिफ्ट?
सनकी तानाशाह की ये धमकी ट्रंप के लिए बन सकती है मुसीबत!

नई दिल्ली: नॉर्थ कोरिया आर्थिक हालात भलें ही चरमरा गए हैं. लेकिन तानाशाह किम जोंग उन का परमाणु मिसाइलों को शौक पूरा ही नहीं होता. अमेरिका ने लाख प्रतिबंध लगाए, कुछ वक्त तक किम जोंग शांत भी रहा लेकिन 2020 की शुरआत में ही कह दिया कि नॉर्थ कोरिया तो परमाणु परीक्षण करेगा.

सनकी तानाशाह को धमकी देने में मजा आता है

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन को न्यूक्लियर धमाके देखने में मजा आता है. किम जोंग उन विकास का नहीं बर्बादी का पक्षधर है. किम जोंग उन के परमाणु प्रेम के कारण अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर बहुत से प्रतिबंध लगाए. लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ. किम जोंग उन परमाणु प्रेमी था है और रहेगा. 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने परमाणु और इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणों पर लगी रोक हटाने का ऐलान कर दिया है. और जल्द खतरनाक हथियारों के प्रदर्शन और परीक्षण की धमकी दी है. जानकारों का मानना है कि नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया की दी हुई ये खबर ऐसी है जैसे किम जोंग ने डोनल्ड ट्रम्प को सीधे तौर पर मिसाइल की धमकी दे दी है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने किम को सलाह दी है कि कोई और रास्ता अपनाएं. क्योंकि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ शांति चाहता है.

उत्तर कोरिया न्यूक्लियर हथियारों नए सिरे से करेगा काम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बीच मिसाइल कार्यक्रम रोकने को लेकर बातचीत पूरी तरह टूट चुकी है अब किम जोंग उन ने ट्रंप को नई धमकी दी है. किम जोंग उन ने कहा है कि उत्तर कोरिया अब न्यूक्लियर हथियारों पर नए सिरे से काम करेगा. नए साल के मौके पर किम ने 29 दिसंबर को ही अपनी पार्टी के साथ बैठक की, जिसमें उसने परमाणु कार्यक्रम और मिसाइल परीक्षणों को फिर से शुरू करने का ऐलान कर दिया है.

इसे भी पढ़ें: सनकी तानाशाह किम का 'क्रिसमस गिफ्ट', ट्रंप की परेशानी?

इराक में ईरानी समर्थकों के महज़ विरोध भर से अमेरिका के राष्ट्रपति भड़क उठे और नतीजा भुगतने की धमकी दी. नॉर्थ कोरिया ने तो सीधा अमेरिका को ही धमकी दी है. अमेरिका का नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के प्रति क्या रवैया होगा. ये देखने वाली बात होगी. हालांकि किम जोंग पिछले कुछ वक्त से लगातार डोनल्ड ट्रंप को क्रिसमस और न्यू ईयर गिफ्ट देने की बात कह रहे हैं. तो क्या ट्रंप के लिए न्यूक्लियर मिसाइल परीक्षण ही किम जोंग उन का गिफ्ट है.

इसे भी पढ़ें: ...और इस तरह रूस बनेगा दुनिया का दादा?

ट्रेंडिंग न्यूज़