अब भारत बनेगा दुनिया का ऑफिस

कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय कोटक ने कहा है कि चीन जैसी दुनिया की फैक्ट्री का मुकाबला करने के लिये भारत बनेगा दुनिया का ऑफिस. उन्होंने संकेत दिया कि भारत का अब  व्यापारिक कद अब विश्वस्तर पर विश्वसनीय और स्वीकारणीय बनता जा रहा है. भारत के स्वर्णिम दिन आ रहे हैं..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2020, 10:42 PM IST
    • भारतीयों की प्रोफेशनल गुणवत्ता की सराहना की उदय कोटक ने
    • ''अब भारत बनेगा दुनिया का ऑफिस''
    • ''विश्व में चीन का विकल्प बनेगा भारत''
    • कोटक महेन्द्रा के कर्ताधर्ता ने दिया गूगल का हवाला
    • ''भारतीयों में है वैश्विक क्षमता''
अब भारत बनेगा दुनिया का ऑफिस

नई दिल्ली. ट्वीट करके अच्छी खबर दी है  कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय कोटक ने. उन्होंने कहा कि यदि चीन दुनिया का कारखाना है, तो अब आने वाले दिनों में भारत दुनिया का ऑफिस बनने जा रहा है. आगे उन्होंने कहा कि भारत में सभी सेक्टरों में कम लागत में अच्छे प्रोफेशनल उपलब्ध हैं, इसलिए भारत दुनिया का ऑफिस बनने की पूरी सामर्थ्य रखता है. 

राय तो है ही राह भी है 

कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी उदय कोटक ने जो कहा यह उनकी राय तो है ही भारत के लिए राह भी है. उन्होंने जो कहा भारत के परिदृश्य में भारत की भावी वास्तविकता है. कोटक महेंद्र के कर्ताधर्ता का यह सुझाव कि भारत को दुनिया का 'ऑफिस' बनाया जा सकता है, वैश्विक भारत की भावी भूमिका का एक संभावित चित्र है क्योंकि इस प्रतिभावान देश में कम वेतन में टैलेंटेड प्रोफेशनल मिल जाते हैं जो कि अब दुनिया में भात को चीन की जगह दिलाएंगे.  

गूगल का दिया हवाला 

उदय कोटक का ट्वीट देखते ही देखते लोगों को पसंद आ गया और उनके सुझाव को हर तरफ से समर्थन मिला. उदय कोटक ने अपनी राय को तथ्यात्मक रूप से सशक्त करते हुए कहा कि - दुनिया के कारखाने चीन का मुकाबला दुनिया का ऑफिस बन कर भारत करेगा. गूगल का हवाला देते हुए कोटक ने कहा कि गूगल अमेरिकी इंजीनियर्स को घर बैठकर काम करने के लिए 2 लाख डॉलर क्यों देगा जबकि इसी कार्य के लिए भारत में बहुत सस्ते में प्रोफेशनल्स मिल जायेंगे. यही स्थिति फाइनेंस एनालिस्ट, मार्केटिंग, आर्किटेक्ट आदि के क्षेत्रों में भी है. अब भारत नई दुनिया के लिए नए अवसर पैदा करने जा रहा है. 

''भारतीयों में है वैश्विक क्षमता''

उदय कोटक ने विशवास दिलाया कि भारतीय प्रोफेशनल्स में वैश्विक स्तर पर शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता है. मिसाल देते हुए उन्होंने कहा कि  गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और दूसरी कई कंपनियों के सीईओ भारतीय हैं. इसलिए भारतीय प्रोफेशनल्स दुनिया में किसी से कमतर नहीं है. भारतीयों में वो क्षमता है कि वे विश्वस्तरीय मानव संसाधन का विकल्प बन सकते हैं.

ये भी पढ़ें. लंबी आयु के 6 रहस्य: सौ साल जीना हो तो इनसे सीखो प्यारे

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़