परमाणु और मिसाइल तकनीक हासिल करते पकड़ा गया पाकिस्तान

चुपके-चुपके चोरी-चोरी चल रही थी ये पाकिस्तान की नापाक हरकत, परमाणु और मिसाइल तकनीक जर्मनी से अवैध तरीकों से हासिल करते समय पाकिस्तान पकड़ा गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2020, 07:58 AM IST
    • जर्मन इंटेलिजेंस एजेंसी ने किया खुलासा
    • कई देशों में चल रही है है ये अवैध कोशिशें
    • जेरुसलम पोस्ट की रिपोर्ट भी आई सामने
परमाणु और मिसाइल तकनीक हासिल करते पकड़ा गया पाकिस्तान

नई दिल्ली.  पाकिस्तानी चोरी का भंडाफोड़ हुआ है.  पाकिस्तान अवैध तरीके से जर्मनी से परमाणु और मिसाइल तकनीक हासिल करने में लगा हुआ था, लेकिन व्यापक विनाश के हथियारों को प्राप्त करने की उसकी चोरी पकड़ा ही गई. इस खुलासे से ये भी समझ में आ गया कि अपने हथियारों के जखीरे को भरने और बढ़ाने के लिये किस कदर पगलाया हुआ है पाकिस्तान.

 

जर्मन इंटेलिजेंस एजेंसी की रिपोर्ट

जर्मनी की ही एक इंटेलिजेंस एजेंसी की रिपोर्ट सामने आई है जिससे जानकारी मिली है कि पाकिस्तान जर्मनी से परमाणु हथियारों और मिसाइल सिस्टम जैसे व्यापक विनाश के हथियारों की जानकारी हासिल करने की कोशिश में लगा था. इतना ही नहीं इन घातक हथियारों के डिलिवरी सिस्टम को बनाने के लिए भी पाकिस्तान जानकारी प्राप्त करना चाह रहा था. 

कई देशों में चल रही है ये कोशिश 

इस इंटेलिजेंस एजेंसी की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सिर्फ जर्मनी में नहीं बल्कि कई देशों में पाकिस्तान की परमाणु तकनीक और घातक मिसाइलों जैसे हथियार हासिल करने की कोशिश चल रही है. इन हथियारों और इनकी डिलीवरी की जानकारी हासिल करने के लिए पाकिस्तान हर रारह की अवैध गतिविधियों में लगा हुआ है. रिपोर्ट से पता चला है कि पाकिस्तान के अधिकारी कई देशों के दूतावास या प्रेस एजेंसी में काम करते हैं और वहां से हथियारों और तकनीक संबंधी अवैध जानकारियां जुटाते हैं.  

जेरुसलम पोस्ट की रिपोर्ट भी आई सामने 

इसी सिलिसिले में सामने आई द जेरुसलम पोस्ट की रिपोर्ट से पता चला है कि जर्मनी और दुनिया के कई देशों में पाकिस्तान की परमाणु हथियारों से जुड़ीं अवैध गतिविधियां लगातार चल रही हैं. भारत के खिलाफ अपनी ताकत बढ़ाने के उद्देश्य से पाकिस्तान न्यूक्लियर और कैरियर टेक्नॉलजी के लिए विस्तृत प्रोग्राम चला रहा है और इस क्षेत्र में तकनीकी रूप से अपना आधुनिकीकरण करने की कोशिश में है. 

ये भी पढ़ें. पाकिस्तान को जनरल रावत की चेतावनी- गलती की तो भारी कीमत चुकानी पड़ेगी!

 

ट्रेंडिंग न्यूज़