close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका के इस रिपोर्ट ने पाकिस्तान की खटिया खड़ी कर दी!

अमेरिका की एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है, जिसके बाद पाकिस्तान के हुक्मरानों को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए.  यूएस स्टेट डिपार्टमेंट की एनुअल टेररिज्म रिपोर्ट में पाक के आतंक की पोल खुल गई है.

अमेरिका के इस रिपोर्ट ने पाकिस्तान की खटिया खड़ी कर दी!

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान एक बार फिर नंगा हुआ है. यूएस स्टेट डिपार्टमेंट की एनुअल टेररिज्म रिपोर्ट में पाकिस्तान को फिर से कठघरे में खड़ा किया गया है. वहीं रिपोर्ट में भारत को आतंक के खिलाफ लड़ाई में यूएस का साथी बताया गया है.

पाकिस्तान की खुल गई पोल

यूएस स्टेट डिपार्टमेंट की एनुअल टेररिज्म रिपोर्ट में साफ कहा गया कि पाकिस्तान ने वादें तो बड़े-बड़े किये. लेकिन आतंकवादी संगठनों पर लगाम लगाने के लिए कुछ भी ठोस काम नहीं किया. उल्टे अभी भी तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के लिए पाकिस्तान सेफ हैवन बना हुआ है. पाकिस्तान की धरती से ही आतंकी संगठन वारदातों को अंजाम देते हैं.

रिपोर्ट की खास बात

रिपोर्ट में कहा गया कि अफगानिस्तान में शांति की पहल में लगे यूएस और अफगानिस्तान आर्मी के लिए पाकिस्तान लगातार खतरा बना हुआ है. पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तान में फल-फूल रहे हैं. इन संगठनों के आका खुलेआम पाकिस्तान की धरती से आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. इसके अलावा इसमें आरोप लगाया गया है कि पाकिस्तान की धरती पर ये आतंकी संगठन न सिर्फ फंड रेज करते हैं. बल्कि आतंकी संगठन राजनीतिक दल बनाकर चुनाव भी लड़ते हैं.

भारत कहता रहा है ये बात

अमेरिकी रिपोर्ट में जो कहा गया. भारत पहले से ही ये बात कहता रहा है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही कहा था कि '9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं. अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए.'

कश्मीर की आड़ में भारत में आतंकी भेजना हो, या फिर दूसरे देशों में आतंकी हमले. सभी के तार पाकिस्तान से ही जुड़े मिलते हैं. मोस्ट वांटेड आतंकी ओसामा बिन लादेन को भी पाकिस्तान ने ही छुपने के लिए अपनी जमीन मुहैया कराई थी. यूएन से प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश का सरगना मसूद अजहर को भी पाकिस्तान ने ही अपने यहां छुपा रखा है.

भारत पूरी दुनिया को बताने में कामयाब रहा है कि आतंक का अड्डा कहां है. जिससे इमरान खान का दम फूला हुआ है. भारत ने पाकिस्तान को आगाह कर दिया है कि वो वो आतंक का रास्ता छोड़ दे. नहीं तो आतंकी चरित्र की वजह से उसका वजूद ही मानचित्र से मिटने का खतरा है.