भारत के आगे झुका पाकिस्तान, कुलभूषण जाधव को दिया काउंसलर एक्सेस

पाकिस्तान ने अपनी जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए भारतीय उच्चायुक्त को दूसरी बार राजनयिक पहुंच यानी काउंसलर एक्सेस दिया है.भारत सरकार ने आज ही काउंसलर एक्सेस देने की मांग की थी.

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, कुलभूषण जाधव को दिया काउंसलर एक्सेस

नई दिल्ली: पाकिस्तान को भारत के दबाव के आगे झुकना पड़ा है. भारत की नौ सेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को अवैध रूप से पाकिस्तान ने बंदी बना रखा है. पाकिस्तान जाधव पर जासूसी करने के झूठे आरोप लगाता रहा है. पाकिस्तान कुलभूषण जाधव के मामले में लगातार दुनिया से झूठ बोल रहा है और बेकसूर होने के बावजूद कुलभूषण के साथ नाइंसाफी कर रहा है.

दो भारतीय अधिकारियों ने की मुलाकात

पाकिस्तान ने काउंसलर एक्सेस देने की मांग स्वीकर कर ली है. इसके तहत   दो भारतीय अधिकारियों ने कुलभूषण जाधव से मुलाकात की है. जुलाई की शुरुआत में पाकिस्तान ने ऐलान किया था कि वह कुलभूषण को दूसरा काउंसलर एक्‍सेस देगा. उसने उनके पिता और पत्नी को भी मिलने के लिए आमंत्रित किया था. हालांकि भारत ने कुलभूषण जाधव को बिना शर्त काउंसलर एक्सेस देने की मांग की थी. पिछले एक साल में दूसरी बार कुलभूषण को काउंसलर एक्‍सेस दी गई थी.

क्लिक करें- परीक्षाओं को लेकर UGC ने फिर जारी किया बयान, जानिए क्या कहा

2019 में कुलभूषण जाधव से मिले थे भारतीय राजनयिक

पाकिस्तान ने सितंबर 2019 में कुलभूषण जाधव को पहली बार काउंसलर एक्‍सेस दी थी. भारत के डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर गौरव अहलूवालिया ने उनसे करीब दो घंटे मुलाकात की थी. उसके बाद विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा था कि जाधव पर पाकिस्‍तान के झूठे दावों को स्‍वीकारने का ज्यादा दबाव है.