Imran Khan ने नवाज शरीफ को बताया चोर, बोले- अमेरिका शहबाज शरीफ को सत्ता में लाया

Imran Khan Attacks On Nawaz Sharif: इमरान खान ने नवाज शरीफ पर हमला बोलते हुए उन्हें चोर बताया है. इस दौरान अमेरिका को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि शहबाज शरीफ को सत्ता में लाने में अहम भूमिका निभाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2022, 04:38 PM IST
  • इमरान खान ने नवाज शरीफ को बताया चोर
  • 'अमेरिका ने शहबाज शरीफ को सत्ता में लाया'
Imran Khan ने नवाज शरीफ को बताया चोर, बोले- अमेरिका शहबाज शरीफ को सत्ता में लाया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी तुलना बंगाल के नवाब सिराजुदौला से की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह अंग्रेजों ने नवाब को हटाकर मीर जाफर को गद्दी पर बिठाया था, उसी तरह उन्हें भी हटाकर अमेरिका ने शहबाज शरीफ को कुर्सी पर बिठाया है. समा टीवी के अनुसार, इमरान खान ने झेलम में एक रैली को संबोधित करते हुए इस बात को स्पष्ट करने की कोशिश की उन्होंने पहले के भाषण में मीर जाफर किसे कहा था.

इससे पहले एबटाबाद रैली में उन्होंने सिराजुदौला और मीर जाफर का जिक्र किया था, जिस पर शहबाज शरीफ ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि इमरान खान ने सेना की आलोचना की है. इमरान खान ने सेना विरोधी बयान के आरोपों को खारिज करते हुए स्पष्ट किया कि वह सेना के आलोचक नहीं है क्योंकि यह एक ऐसी जरूरी ताकत है, जो पाकिस्तान को जोड़े हुए है.

शहबाज शरीफ ने इमरान पर बोला हमला

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान को सेना और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने ही जोड़ रखा है. उन्होंने कहा कि शहबाज शरीफ ने नेशनल एसेंबली में कहा कि इमरान खान सेना के खिलाफ बोल रहे हैं. हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे.

इमरान खान ने शहबाज शरीफ को ललकारते हुए कहा, "शहबाज शरीफ शर्म करो, कुछ शर्म करो. तुम ही मीर जाफर हो." उन्होंने कहा कि सेना के खिलाफ पीएमएल-एन के नेता नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज बोलती हैं, वह नहीं.

इमरान खान ने अमेरिका को लिया आड़े हाथ

इमरान खान ने एक बार फिर दावा किया कि अमेरिकी अधिकारी डोनाल्ड लू ने पाकिस्तान के राजदूत से कहा था कि अगर इमरान खान को सत्ता से बाहर कर दिया जाता है तो हर बात माफ कर दी जाएगी. अगर ऐसा नहीं हुआ तो पाकिस्तान को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

उन्होंने कहा कि इसी के बाद 22 करोड़ लोगों द्वारा निर्वाचित सरकार को हटाने का षड्यंत्र रचा गया. इमरान खान ने नवाज शरीफ को कायर और चोर कहा और आरोप लगाया कि वह मौका मिलते ही देश छोड़कर भाग जाते हैं.

ये भी पढ़ें- गर्भपात कराने पर युवती को 30 साल की जेल, महिला अधिकारों को लेकर मचा हंगामा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़