क्या युद्ध की तैयारी कर रहा पाकिस्तान? 'दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा नामोनिशान'

सरहद पर पाकिस्तान नई नापाक साजिश रच रहा है, उसने LoC पर 90 हजार से ज्यादा सैनिकों, कई तोपें और हथियार तैनात किए हैं. लेकिन अगर अबकी बार पाकिस्तान ने भारत की तरफ आंख उठाकर देखने की भी भूल की तो उसका दुनिया के नक्शे से नामोनिशान मिट जाएगा.

क्या युद्ध की तैयारी कर रहा पाकिस्तान? 'दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा नामोनिशान'

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान हर मौके पर अपनी औकात दिखा ही देता है. भारत में कुछ भी हो, वहां के हुक्मरान को खुजली होने लगती है. इमरान खान तरह-तरह से अपनी छाती पीटकर दुहाई देने लगते हैं. पाकिस्तानी आर्मी और ISI भी लगातार हिन्दुस्तान में नापाक साजिश को अंजाम देने के फिराक में लगी रहती है. इस बीच उसका एक सच सामने आ चुका है.

LoC पर तैनाती बढ़ा रहा है पाकिस्तान

बीते 5 अगस्त से पाकिस्तान बुरी तरह से बैखलाया हुआ है. उसके वजीर-ए-आजम इमरान खान दुनियाभर में घूम-घूम कर कश्मीर का राग अलाप रहे हैं. जब इतने से बात नहीं बन नहीं है तो वो घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. लेकिन इसके पीछे पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल (एनओसी) पर तैनाती बढ़ा रहा है. ये किसी से छिपा नहीं है कि जब कभी भी भारत में कोई ऐतिहासिक फैसला होता है, तो सबसे पहले पाकिस्तान को ही मिर्ची लगती है. पाकिस्तान बात-बात पर हाय-तौबा मचाना शुरू कर देता है. लेकिन वो भूल जाता है कि बाप, बाप होता है और बेटा बेटा.

भारतीय इलाकों को कर रहा है टारगेट

एक बार फिर सरहद पर सरगर्मी तेज करते हुए पाकिस्तान अपने तोपखाने को सीमा के और करीब, नई जगहों पर तैनात कर रहा है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी में ये बात सामने आई है कि LoC के पास पाकिस्तान 105 मिमी. तोपों वाली 4 रेजीमेंट और 155 मिमी. तोपों वाली 6 रेजीमेंट्स को सरहद के पास ला रहा है. जिन्हें नए जगहों पर तैनात करने का प्लान है. और ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि वो भारतीय इलाकों को टारगेट कर सके. वो अपनी इस गीदड़भभकी से भारत को डराने की कोशिश कर रहा है, लोकिन शायद वो अपनी औकात भूल चुका है. हर बार उसे भारत से तमाचा खाने की आदत सी हो गई है. ऐसे में अगर पाकिस्तान को लतखोर कहकर पुकारा जाए, तो ये भी गलत नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें: पलटा पाक बोला, सिविलियन कोर्ट में नहीं चलेगा जाधव का मामला

90 हजार से ज्यादा सैनिकों को किया तैनात

पाकिस्तान ने सरहद के पास अपनी सेना की तैनाती भी बढ़ा दी है. सूत्रों ने ये भी सूचना दी है कि पाकिस्तानी सैनिकों की तादाद 90000 से ज्यादा है. इसके अलावा पाकिस्तानी सेना के विशेष दस्ते 'स्पेशल सर्विस ग्रुप' (SSG) के 2000 कमांडो भी तैनात किए गए हैं. SSG के कमांडो अक्सर भारतीय चौकियों पर BAT हमलों के साथ-साथ आतंकवादियों को भारतीय सीमा में धकेलने का भी काम करते हैं. अब ऐसे में पाकिस्तान की हरकतों से ये समझा जा सकता है वो एक बार फिर किसी बड़े नापाक साजिश को अंजाम देने की कोशिशों में जुटा हुआ है.

नई राइफलों की बड़ी खरीद

पाकिस्तान की सेना ने इस बीच बड़ी तादाद में आधुनिक हथियारों की खरीद भी की है. खबर है कि पाकिस्तान ने 5.56 कैलिबर की एक लाख राइफलों के अलावा 7.62 कैलिबर की 5000 स्नाइपर राइफलों की खरीद की है.

पाकिस्तान है कि मानता नहीं

हर बार मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान कभी आतंकी साजिश रचता है, तो कभी घुसपैठ की नापाक कोशिश करता है. इतने से मन नहीं भरता है तो वो बार-बार सीमा पर गोलीबारी करके सीजफायर का उल्लंघन करता है. इन सबके बावजूद वो हिन्दुस्तान का बाल भी बाका नहीं कर पाता है. हाल के दिनों में भारतीय सेना के तोपखाने ने न केवल पाकिस्तानी सेना की कई पोस्ट तबाह की थीं, बल्कि आतंकवादी कैम्पों को भी निशाना बनाया था. इसके अलावा सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से भी पाकिस्तान ने कोई सबक नहीं लिया. और बार-बार मुंह उठाकर आ जाता है. हजार बार गिरने के बाद भी पाकिस्तान है कि मानता ही नहीं.

इसे भी पढ़ें: परमाणु बम से धमकाने वाले पाकिस्तान में गिरा 'टमाटर बम' !

जो भी हो पाकिस्तान कितने भी षड्यंत्र रच ले, साजिश कर ले या फिर हेकड़ी दिखा ले. लेकिन उसे कुछ भी ऊल-जुलूल हरकत करने से पहले उसे लाख बार सोचना ही पड़ेगा. क्योंकि वो जानता है कि हिन्दुस्तान जैसे ताकतवर देश से उलझना उसके खात्मे का सबब बन सकता है. अगर भारत ने अबकी अपना दम दिखाया तो दुनिया के नक्शे से पाकिस्तान का सफाया होना तय है.