अमेरिकी सर्वे का खुलासा, बाइडन, पुतिन को पछाड़ दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने नरेंद्र मोदी

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' द्वारा किए गए एक सर्वे में यह सामने आया है कि नरेंद्र मोदी अभी भी दुनिया के सबसे लोकप्रिय है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2021, 01:28 PM IST
  • कोरोना काल में भी दुनियाभर में लोकप्रिय बने हुए हैं मोदी
  • बाइडन लोकप्रिय नेताओं की सूची में पांचवें स्थान पर
अमेरिकी सर्वे का खुलासा, बाइडन, पुतिन को पछाड़ दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच कई लोगों को ऐसा लगने लगा था कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता कम हो जाएगी. लेकिन अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' द्वारा किए गए एक सर्वे में सामने आए परिणामों ने सभी को चौंका दिया है. 

इस सर्वे से पता चला है कि नरेंद्र मोदी देश ही दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. उन्होंने लोकप्रियता की रेस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी पीछे छोड़ दिया है. 

कोरोना काल में दुनियाभर में लोकप्रिय बने हुए हैं मोदी

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' द्वारा किए गए सर्वे में नरेंद्र मोदी को 66 प्रतिशत ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग मिली है. जो कि किसी भी नेता को मिली रेटिंग्स में सबसे ज्यादा है.

सर्वे में सामने आया है कि मोदी कोरोना काल में भी अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्राजील, फ्रांस और जर्मनी सहित कुल 13 देशों के अन्य दिग्गज नेताओं से बेहतर बने हुए हैं. 

यह सर्वे बताता है कि कोरोना काल में नरेंद्र मोदी ने कई बड़े देशों के अन्य नेताओं की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है. 

मोदी के बाद सबसे ज्यादा वोट इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी को मिले हैं, उनकी अप्रूवल रेटिंग 65 फीसदी है. वे विश्व सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं. 

इसके बाद तीसरे नंबर पर आते हैं मैक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर, जिन्हें इस सर्वे में 63 फीसदी वोट मिले हैं. 

यह भी पढ़िए: कोरोना काल में भारतीयों ने स्विस बैंक में सबसे ज्यादा पैसा जमा किया, 13 साल का रिकॉर्ड टूटा

बाइडन लोकप्रिय नेताओं की सूची में पांचवें स्थान पर 

अमेरिकी सर्वे में जो बाइडन को लोकप्रिय नेताओं की सूची में पांचवें स्थान पर रखा गया है. उन्हें इस सर्वे में 53 फीसदी वोट मिले हैं. उनकी साथ जर्मनी  की चांसलर एंजेला मर्केल भी 53 फीसदी वोटों के साथ पांचवें स्थान पर काबिज हैं. 

इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन 54 फीसदी वोटों के साथ बाइडन से आगे हैं. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो 48 फीस्व्दी वोटों के साथ इस सूची में छठे स्थान पर काबिज हैं.

यह भी पढ़िए: कोरोना फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए पीएम मोदी ने शुरू किया क्रैश कोर्स, जानिए खास बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़