अनोखी जॉब : एलिजाबेथ सौपेंगी शाही परिवार के 'राज', संभालने वाले को मिलेंगे 24 लाख

रानी एलिजाबेथ परिवार के अभिलेखागार (फैमिली आर्काइव) में मदद करने के लिए किसी को जॉब पर रखना चाहती हैं, जिसका अर्थ है कि यह काम करने वाले को बहुत सारे शाही राज से गुजरना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2021, 10:13 AM IST
  • यह फैमिली आर्काइव फरवरी 2022 में शुरू होगा
  • इस जॉब के लिए विंडसर कैसल में काम करना होगा
अनोखी जॉब : एलिजाबेथ सौपेंगी शाही परिवार के 'राज', संभालने वाले को मिलेंगे 24 लाख

लंदन: यह एकदम अलग तरह की नौकरी है. इस नौकरी में ब्रिटेन के शाही परिवार के सीक्रेट्स को संभालना होगा और इसके बदले में 24 हजार पाउंड (करीब 24 लाख रुपये) का भारी-भरकम पैकेज भी मिलेगा. यह ऐसी जॉब है जिसे करने वाले को यह पता चल जाएगा कि महल के अंदरूनी कामकाज में क्या चल रहा है?

दरअसल रानी एलिजाबेथ परिवार के अभिलेखागार (फैमिली आर्काइव) में मदद करने के लिए किसी को जॉब पर रखना चाहती हैं, जिसका अर्थ है कि यह काम करने वाले को बहुत सारे शाही राज से गुजरना होगा. यह फैमिली आर्काइव फरवरी 2022 में शुरू होगा. इस जॉब के लिए शाही महल विंडसर कैसल में काम करना होगा और प्रति वर्ष 24,000 पाउंड का भुगतान होगा.

हर हफ्ते इतना काम
इस भूमिका के लिए हर हफ्ते 37.5 घंटे काम करना होगा. इसमें 33 दिनों का भुगतान अवकाश (बैंक छुट्टियों सहित) और एक नियोक्ता योगदान पेंशन योजना भी मिलेगी. विज्ञापन के अनुसार यह जॉब एक डिजिटाइजेशन तकनीशियन की होगी. जो दस्तावेजों की और वस्तुओं की उच्च गुणवत्ता वाली छवियों (फोटो) का निर्माण कर सके. 

ये भी पढ़िए- इस देश में हो रही लड़ाकों की भर्ती, 'जॉब' के लिए पाक से पहुंचे 10 हजार मुजाहिद्दीन

क्या लिखा है नौकरी के विज्ञापन में
विज्ञापन में लिखा है, "विशेषज्ञों की हमारी टीम में शामिल होकर, आपकी चुनौती रॉयल आर्काइव्स और रॉयल कलेक्शन द्वारा रखी गई सामग्री को डिजिटाइज़ करना होगा. साथ ही यह बताया गया है कि नौकरी उन लोगों के लिए नहीं है जो कड़ी मेहनत से डरते हैं. पर नौकरी के दौरान हर तरह से मदद की जाएगी और यह अनुभव काफी शानदार होगा. आदर्श उम्मीदवार को उच्च गुणवत्ता वाली डिजिटल छवियों को कैप्चर करने और बनाने का अनुभव होना चाहिए. इस नौकरी के लिए अच्छी संगठन क्षमता और योजना की भी जरूरत होगी. यहां आवेदन करने के लिए आपके पास 7 जनवरी 2022 तक का समय है.

ये भी पढ़िए- स्वर्ण मंदिर में युवक ने किया बेअदबी का प्रयास, गुस्साई भीड़ ने जमकर पीटा, मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़