पाकिस्तानी संसद में जमकर हुआ हंगामा, सांसदों ने दी एक दूसरे को जमकर गालियां

पाकिस्तान में मंगलवार को संसद के निचले सदन में सांसदों के बीच जमकर हुई गाली गलौच, हंगामें में एक महिला सांसद हुई घायल. जानिए क्या है पूरा मामला.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2021, 08:19 AM IST
  • हंगामे के लिये पीएमएल-एन जिम्मेदारः फवाद चौधरी
  • जंग के मैदान में तब्दील हो गया पाकिस्तान का सदन

ट्रेंडिंग तस्वीरें

पाकिस्तानी संसद में जमकर हुआ हंगामा, सांसदों ने दी एक दूसरे को जमकर गालियां

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की संसद में मंगलवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों ने एक दूसरे को गालियां देते हुए आधिकारिक बजट के दस्तावेज एक दूसरे पर फेंके, जिसमें एक महिला सदस्य घायल हो गईं.

संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में, वित्त मंत्री शौकत तारिन द्वारा शुक्रवार को पेश किये गए बजट 2021-22 पर चर्चा होनी थी. नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ ने बजट पर चर्चा की शुरुआत के लिये पारंपरिक भाषण देने की कोशिश की तो सत्ता पक्ष के सांसदों ने शोर मचाना शुरू कर दिया.

देखते ही देखते सदन जंग के मैदान में तब्दील हो गया और कुछ सांसद आमने-सामने आ गए और तीखी नोंकझोंक शुरू हो गई. अंत में बजट के दस्तावेज एक दूसरे पर फेंके गए.

एक-दूसरे पर फेंके दस्तावेज

विपक्ष पर चीखते सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता अली अवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. दस्तावेज आंख पर लगने पर पीटीआई की सांसद मलिका बुखारी को उपचार दिया गया. हालांकि उन्हें गंभीर चोट नहीं आई.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शाहबाज शरीफ ने बाद में ट्वीट किया कि सत्तारूढ़ पीटीआई फासीवादी पार्टी है. उन्होंने ट्वीट किया, 'आज पूरे देश ने अपने टीवी स्क्रीन पर देखा कि कैसे सत्ताधारी दल ने गुंडागर्दी और यहां तक कि खुलेआम गालियों का सहारा लिया. इससे पता चलता है कि इमरान खान और उनकी पूरी पार्टी नैतिक रूप से कितनी स्तरहीन है, दुर्भाग्यपूर्ण!'

यह भी पढ़िएः NATO देशों ने चीन को बताया बड़ा खतरा, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने कहा-डरने की जरूरत नहीं

मुस्कुराते दिखे पीटीआई के वरिष्ठ नेता

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि हंगामे के लिये पीएमएल-एन जिम्मेदार है क्योंकि इसके सदस्यों में से एक ने गलत शब्दों का इस्तेमाल किया जिससे पीटीआई के कुछ सदस्यों को गुस्से में प्रतिक्रिया देनी पड़ी. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान पीटीआई के वरिष्ठ नेता मुस्कुराते हुए दिखे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़