स्कूल पर रेप को बढ़ावा देने का आरोप, छात्र-अभिभावकों ने किया केस, जानें कहां हुई शर्मनाक घटना

आरोप है कि स्कूल के अधिकारियों को 2011 से पता था कि छात्राओं का अन्य छात्रों, शिक्षकों तथा प्रशिक्षकों द्वारा बलात्कार तथा यौन उत्पीड़न किया जा रहा है. स्कूल के 10 मौजूदा एवं पूर्व छात्रों और छह छात्रों के माता-पिता एवं अभिभावकों ने यह वाद दायर किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 19, 2022, 12:19 PM IST
  • माउंट सेंट मैरी कैथोलिक हाई स्कूल का मामला
  • शिकायत करने वाली लड़कियों से बदसलूकी की
स्कूल पर रेप को बढ़ावा देने का आरोप, छात्र-अभिभावकों ने किया केस, जानें कहां हुई शर्मनाक घटना

ओक्लाहोमा (अमेरिका): ओक्लाहोमा सिटी में ‘माउंट सेंट मैरी कैथोलिक हाई स्कूल’(एमएसएम) के कई मौजूदा और पूर्व छात्र और कम के छह छात्रों के माता-पिता ने स्कूल पर ‘‘बलात्कार को बढ़ावा’’ देने का आरोप लगाया है. इस संबंध में एक वाद सोमवार को दायर किया गया. 

स्कूल के 10 मौजूदा एवं पूर्व छात्रों और छह छात्रों के माता-पिता एवं अभिभावकों ने यह वाद दायर किया है. वाद में दावा किया गया है कि स्कूल के अधिकारियों को 2011 से पता था कि छात्राओं का अन्य छात्रों, शिक्षकों तथा प्रशिक्षकों द्वारा बलात्कार तथा यौन उत्पीड़न किया जा रहा है और उन्होंने इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. 

क्या कहा गया है वाद में
वाद में कहा गया, ‘‘ एमएसएम ने बलात्कार को बढ़ावा दिया.....’’ इसमें दावा किया गया, ‘‘ एमएसएम ने बलात्कार तथा यौन उत्पीड़न को रोकने या उसकी शिकायत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया..बल्कि शिकायत करने वाली महिलाओं तथा लड़कियों के साथ बदसलूकी की.’’ 

क्या बोलीं प्रिसिपल
माउंट सेंट मैरी की प्रधानाचार्य लौरा कैन ने एक बयान में कहा कि उन्हें वाद के बारे में पता है, लेकिन अभी वह इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकतीं.

ये भी पढ़िए- ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: वाराणसी की जिला अदालत में अहम सुनवाई का दिन, जानें क्या-क्या होगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़