प्लेन में सांप होना आम बात है और इससे किसी को खतरा नहीं, जानें किस एयरलाइंस ने दिया बयान

टिकटॉक पर पोस्ट किए गए फुटेज में यात्री की रीडिंग लाइट के पास ओवरहेड डिब्बे में सांप नजर आता है. जब पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग की, तो यात्रियों को सुरक्षित रूप से दूसरी उड़ान में स्थानांतरित कर दिया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2022, 12:03 PM IST
  • एक यूजर ने कहा: 'मुझे एक फिल्म की याद आ रही है
  • जबकि नूर फातिहा ने लिखा: 'सीरियसली? इतना डरावना
प्लेन में सांप होना आम बात है और इससे किसी को खतरा नहीं, जानें किस एयरलाइंस ने दिया बयान

लंदन: एयरएशिया के एक यात्री ने एक हवाई जहाज़ पर ओवरहेड डिब्बे के अंदर एक सांप को फिसलते हुए पाया. यात्रियों द्वारा उनके सिर पर सांप देखे जाने के बाद उड़ान को जल्दी से मलेशियाई शहर कुचिंग की ओर मोड़ दिया गया. यह घटना मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से इस सप्ताह (10 फरवरी) की शुरुआत में तवाउ शहर के लिए जाने वाली एयर एशिया की उड़ान में हुई थी.

वीडियो वायरल
टिकटॉक पर पोस्ट किए गए फुटेज में यात्री की रीडिंग लाइट के पास ओवरहेड डिब्बे में सांप नजर आता है. जब पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग की, तो यात्रियों को सुरक्षित रूप से दूसरी उड़ान में स्थानांतरित कर दिया गया. वीडियो पर टिप्पणी करते हुए, एक यूजर ने कहा: 'मुझे 'Snakes on a Plane' फिल्म की याद आ रही है! जबकि नूर फातिहा ने लिखा: 'सीरियसली? इतना डरावना!' 

क्या बोले अधिकारी
इस घटना के बाद एयरलाइंस ने बयान जारी किया. एयरलाइन ने पुष्टि की कि किसी को भी खतरा नहीं था और विमानों में सांप आम है.  एयरलाइन ने कहा, सांपों को विमानों पर अपना रास्ता खोजने के लिए जाना जाता है. एयरएशिया के सुरक्षा अधिकारी कैप्टन लिओंग टीएन ने कहा, 'यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है जो समय-समय पर किसी भी विमान में हो सकती है. 

'हमारे मेहमानों और चालक दल की सुरक्षा और भलाई हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.. किसी भी समय किसी भी जोखिम पर मेहमानों या चालक दल की सुरक्षा नहीं थी.' यह स्पष्ट नहीं है कि सरीसृप विमान में कैसे चढ़ा या यह यात्रियों में से किसी एक का पालतू जानवर था या नहीं.

यह भी पढ़िएः Peng Shuai इतनी लंबी हैं, उसका उत्पीड़न कैसे हो सकता है, चीनी डिप्लोमैट का शर्मनाक बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ट्रेंडिंग न्यूज़