Russia: शराब की जगह सेनिटाइजर पीने से 7 की मौत और दो कोमा में

हैंड सैनिटाइजर पीने वाले 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग कोमा में चले गए. उनका अस्पताल में इलाज जारी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2020, 02:20 PM IST
  • शराब की जगह पी लिया हैंड सेनिटाइजर
  • 7 लोगों की मौत और 2 लोग कोमा में
Russia: शराब की जगह सेनिटाइजर पीने से 7 की मौत और दो कोमा में

नई दिल्ली: साल 2020 में कई हैरतअंगेज घटनाएं घटीं. सबसे आश्चर्यजनक घटना तो यही है कि एक ऐसा वायरस धरती पर चीन के वुहान से निकला जिसने उत्तर दक्षिण, पूरब पश्चिम सब जगह तबाही मचा दी. ये दुनिया एक साथ कभी भी नहीं थमी लेकिन इस साल के मार्च अप्रैल में लगभग दुनिया के सभी देश रुक गए थे. इसी साल सेनिटाइजर का चलन भी बहुत तेजी से बढ़ा क्योंकि कोरोना महामारी से दुनिया जूझ रही थी. सेनिटाइजर को लेकर भी हैरान करने वाली खबरें कोरोना काल में आई हैं.

शराब की जगह पी लिया हैंड सेनिटाइजर

आपको बता दें कि रूस (Russia) में एक पार्टी के दौरान लोगों ने शराब (Alcohol) खत्म होने के बाद हैंड सैनिटाइजर (Hand Sanitizer) ही पी लिया. लेकिन ये करना उन लोगों पर भारी पड़ गया. रुस के पश्चिमी भाग में स्थित तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव में एक पार्टी चल रही थी. इस दौरान पार्टी में शामिल 9 लोगों ने जो हैंड सैनिटाइजर पिया, उसमें 69 प्रतिशत तक मेथनॉल था.

क्लिक करें- कब तक देशवासियों को मिलेगी Corona Vaccine? Dr. Harshvardhan ने कही बड़ी बात

7 लोगों की मौत और 2 लोग कोमा में

उल्लेखनीय है कि हैंड सैनिटाइजर पीने वाले 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग कोमा में चले गए. उनका अस्पताल में इलाज जारी है. पार्टी में शामिल 9 लोगों ने जो हैंड सैनिटाइजर पिया, उसमें 69 प्रतिशत तक मेथनॉल था. हैंड सैनिटाइजर पीने के बाद लोगों की इसके जहर की वजह से मौत हो गई.

रूस ने किया था वैक्सीन बनाने का दावा

गौरतलब है कि सबसे पहले रूस से दावा किया था उसने कोरोना की प्रभावी और सार्थक वैक्सीन विकसित कर ली है. रूस में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल 20,64,748 केस सामने आ चुके हैं जबकि 35,778 लोगों की मौत हो चुकी है. फेडरल पब्लिक हेल्थ वॉचडॉग ने बताया है कि शराब की जगह सेनिटाइजर पीने के मामले में सैनिटाइजर से पॉइजनिंग होने का क्रिमिनल केस दर्ज किया गया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़