• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 5,95,501 और अबतक कुल केस- 19,64,537: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 13,28,337 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 40,699 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 67.15% से बेहतर होकर 67.62% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 51,706 मरीज ठीक हुए
  • गोवा MyGov के जनभागीदारी मंच में शामिल हुआ. सरकार के साथ अपनी राय, विचार और सुझाव साझा करने के लिए नागरिक रजिस्टर करें
  • कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली पुलिस की मदद करने के लिए 'कोरोना क्लीनर' का विकास
  • IIT दिल्ली के स्नातकों ने यूवी विकिरण का उपयोग करके 'कोरोना क्लीनर' का विकास किया
  • 74वें स्वंतत्रता दिवस का जश्न सेना, नौसेना और भारतीय वायु सेना के बैंड की संगीतमय प्रस्तुति के साथ मनाया जा रहा है
  • प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना चरण-1 : अप्रैल 2020 से जून 2020
  • राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों ने एनएफएसए लाभार्थियों के बीच अप्रैल-जून 2020 की अवधि के लिए आवंटित खाद्यान्न का 93.5% वितरित किय
  • भारतीय रेलवे द्वारा अयोध्या स्टेशन को राम मंदिर के मॉडल के तर्ज विकसित किया जाएगा

बकरीद से पहले बम धमाके से दहला अफगानिस्तान, 9 की मौत

पूरी दुनिया में इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग 1 अगस्त को बकरीद मनाएंगे. इससे एक दिन पहले अफगानिस्तान आतंकवादियों के हमलों से दहल गया और 9 लोगों ने अपनी जान खो दी.  

बकरीद से पहले बम धमाके से दहला अफगानिस्तान, 9 की मौत

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में बकरीद मनाने के मुस्लिम समुदाय के लोग जब तैयारियां कर रहे हैं तब जेहादी और कट्टर आतंकवादियों में अफगानिस्तान को बम धमाकों से हिला दिया. भीषण आत्मघाती हमले में अब तक 9 लोगो के मारे जाने की खबर है लेकिन मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. अफगान मीडिया के मुताबिक 42 लोग घायल हुए हैं.

मारे गए लोगों में 6 पुलिसवाले

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने पहले अपने बयान में बताया कि हमले की चपेट में आए ज्यादातर लोग आम नागरिक हैं, लेकिन बाद में उन्होंने इस बयान को बदलते हुए कहा कि मारे गए नौ लोगों में से छह पुलिसकर्मी हैं जबकि अन्य तीन आम नागरिक हैं. उन्होंने यह भी बताया कि हमले में ज्यादा संख्या में आम नागरिक घायल हुए हैं.

क्लिक करें- पाकिस्तान की अदालत में अमेरिकी नागरिक की हत्या, ट्रंप प्रशासन ने लगाई कड़ी फटकार

पूर्वी लोगार प्रान्त में हुआ भीषण आत्मघाती हमला

दुनिया भर में इस कायराना आतंकी हमले की निंदा हो रही है. जिहाद और धर्म के नाम पर निर्दोष लोगों को निशाना बनाने की साजिश बहुत खतरनाक है. पूरा अफगानिस्तान इस आतंकी हमले दहल गया है और बच्चे बच्चे में खौफ पैदा हो गया है. बताया जा रहा है कि ये हमला पूर्वी लोगार प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम में एक पुलिस जांच चौकी को निशाना बनाकर किया गया था.

पूरे अफगानिस्तान में दहशत का माहौल

ईद उल अज़हा से पहले ये भीषण और भयानक आतंकवादी हमला पूरे अफगानिस्तान के लिए बहुत दहशत भरा है. माना जा रहा है कि इस भयानक हमले में मृतकों के सही आंकड़े का अभी इंतजार करना चाहिए. प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता शाहपुर अहमदजई ने जानकारी देते हुए बताया कि हमले में मारे गए आम लोग वे हैं जो कार में सवार थे और चौकी पर जांच के लिए रुके थे.