सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में आत्मघाती हमला, 70 की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शनिवार को एक जांच चौकी के पास हुए कार बम विस्फोट में 70 ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं. अभी तक आतंकी हमला करने वाले किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2019, 06:02 PM IST
    • सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में आत्मघाती हमला
    • राहत कार्य जारी
    • पहले भी हो चुके हैं आतंकी हमले
सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में आत्मघाती हमला, 70 की मौत

दिल्ली: सोमालिया से एक दर्दनाक खबर आई. आज सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शनिवार को एक जांच चौकी के पास हुए कार बम विस्फोट में 70 ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सरकार के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार उमर ने कहा कि अफगोई रोड पर एक पुलिस जांच चौकी के पास एक आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को उड़ा दिया.

राहत कार्य जारी

 सरकार के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार उमर ने कहा कि घायलों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है. इसके लिये सेना की मदद ली जा रही है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद रहे एक पुलिस अधिकारी देखा था कि सड़क पर स्थित टैक्स ऑफिस को ध्यान में रखकर ये विस्फोट किया गया है. हमले की जिम्मेदारी अभी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.

पहले भी हो चुके हैं आतंकी हमले

आपक बता दें कि सोमालिया आतंकवाद से परेशान रहता है. यहां कई बार पहले भी आतंकी हमले हो चुके हैं. 2012 में अलकायदा के प्रति निष्ठा जता चुके आतंकवादी संगठन अल शबाब ने मोगादिशू में बार-बार हमले किए हैं. मध्य और दक्षिणी सोमालिया के कुछ हिस्सों पर अलकायदा का नियंत्रण है.

हाल ही में कजाकिस्तान में हुआ था बड़ा हादसा

कजाकिस्तान के अल्माटी में एक बड़ा विमान हादसा हुआ. यहां एक विमान उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही दो मंजिला इमारत से टकरा गया. जिसके कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 14 लोगों के मारे जाने की खबर है. कजाकिस्तान मीडिया के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त विमान में कुल 100 लोग सवार थे. इस विमान में 95 यात्री और 5 क्रू मेंबर सवार थे. विमान बेक एयर कंपनी का था. 

क्लिक करें- कजाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, 14 की मौत

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़