काबुल में सिख समुदाय पर किया गया आतंकी हमला

अफगानिस्तान के काबुल में सिख समुदाय पर आतंकी हमला किया गया. यह हमला तब किया गया जब सिख समुदाय प्रार्थना के लिए गुरुद्वारे में मौजूद थे

काबुल में सिख समुदाय पर किया गया आतंकी हमला

नई दिल्ली: बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया. इस बार यह हमला सिखों के धार्मिक स्थल पर किया गया वो भी उस वक्त जब सिख समुदाय प्रार्थना के लिए गुरुद्वारे में मौजूद थे.

आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों और सूइसाइड बॉमर ने अटैक को अंजाम दिया है. बता दें कि काबुल और जलालाबाद में सिख समुदाय मुख्य रूप से रहते हैं. लेकिन फिलहाल इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.वहीं आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियन ने पत्रकारों को बताया कि हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और जवाबी कार्रवाई की. फिलहाल हमले के पीछे कौन लोग थे इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

जानिए, कोरोना पर चीन ने कितने झूठ बोले? बेनकाब करने वाली रिपोर्ट

इससे पहले भी सिख समुदाय पर हो चुका है हमला
अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक सिखों पर यह हमला पहला नहीं है. पहले भी अफगानिस्तान में सिखों पर हमला किया जा चुका है जिसके बाद कई सिखों को मजबूर होकर भारत वापस आना पड़ा. 2018 में भी जलालाबाद में आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें 13 सिख मारे गए थे. बाद में इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. बता दें कि अफगानिस्तान में 300 से भी कम सिख परिवार रहता है जिनके पास दो ही एक जलालाबाद और एक काबुल में है.