''एक करोड़ लोग करेंगे मेरा स्वागत'' - ट्रम्प की ख़ुशी का इजहार

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उनके अहमदाबाद पहुँचने पर 1 करोड़ लोग करेंगे उनका स्वागत. ट्रम्प के ऐसा कहने पर उनकी भारत आगमन पर प्रसन्नता की अभिव्यक्ति स्पष्ट होती है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2020, 12:25 PM IST
    • ''एक करोड़ लोग करेंगे मेरा स्वागत''
    • ट्रम्प के शब्द उनकी प्रसन्नता की अभिव्यक्ति
    • अमरीकी राष्ट्रपति अपनी भारत यात्रा को लेकर रोमान्चित है
    • अभी संख्या की आधिकारिक घोषणा नहीं
''एक करोड़ लोग करेंगे मेरा स्वागत'' - ट्रम्प की ख़ुशी का इजहार

 

नई दिल्ली.  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत में उनका ज़ोरदार स्वागत होने वाला है. जब वे अहमदाबाद पहुंचेंगे तो एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच एक करोड़ लोग खड़े हो कर उनका  स्वागत करेंगे. अगर ऐसा हो भी जाए तो हैरानी की बात न होगी क्योंकि गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है और वहां के लोग अपने प्रधानमंत्री से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं. 

पहले अनुमान था सत्तर लाख का

डोनाल्ड ट्रम्प भी मनमौजी किस्म के नेता मालूम होते हैं. अपनी धुन में आते हैं तो जो दिल में आता है कह देते हैं. लेकिन अपने भारत आगमन पर उन्होंने जो कहा उससे भारत के प्रति उनकी प्रसन्नता साफ़ दिखाई देती है. ट्रम्प ने एक करोड़ लोगों के बयान से पहले कहा था कि वहां सत्तर लाख लोग मेरे स्वागत में खड़े होंगे.

संख्या की आधिकारिक घोषणा नहीं 

यद्यपि आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई घोषणा स्थानीय या राज्य प्रशासन द्वारा नहीं की गई है कि डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत में कितने लोग अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम के बीच खड़े होंगे. कुछ अधिकारियों का कहना है कि स्वागत करने वाले लोगों की संख्या 1 लाख से 70 लाख तक हो सकती है. ज़ाहिर ही है कि सत्तर लाख से अधिक संख्या स्वागत करने वाले लोगों की नहीं हो सकती क्योंकि स्वागत करने वाले अहमदाबाद के नागरिक ही होंगे और अहमदाबाद की कुल जनसंख्या सत्तर लाख है.

ट्रंप ने क्या कहा था 

आने वाले दिनों में अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा भी इस दिशा में ही उनका एक कदम है जिससे अमरीका के भारतवंशियों का उनके प्रति स्नेह बढ़ेगा और वह स्नेह उनके प्रति राष्ट्रपति चुनावों में समर्थन के रूप में सामने आएगा. राष्ट्रपति चुनावों  के लिए अमेरिका के कॉलराडो में आयोजित एक रैली में ट्रंप ने ये बात कही थी. उनके शब्द थे -  ''मैं अगले सप्ताह भारत जा रहा हूं.  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझे बहुत प्रिय हैं. मैं भारत के साथ ट्रेड डील को लेकर भी उनसे बात करूंगा.  जिस दौरान हमारा मोटेरा स्टेडियम जाना होगा, मुझे विशवास है उस समय 10 मिलियन (1 करोड़) लोग हमारा स्वागत करेंगे.''

ये भी पढ़ें. पाकिस्तान ज़िंदाबाद नारा लगा ओवैसी के मंच पर

ट्रेंडिंग न्यूज़