तीन महिलाओं की उंगलियों पर नाचता है दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह

हैरानी की बात वैसे नहीं होती अगर ये बात उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बारे में नहीं कही गई होती. लेकिन अब तो मानना पड़ेगा कि औरत के आगे मर्द हमेशा ही कमजोर होता है चाहे वो वैसे कितना भी बड़ा तीसमारखां क्यों न हो..    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2020, 12:13 AM IST
    • रहस्यमयी है तानाशाह की निजी जिन्दगी
    • ये तीन महिलायें हैं किम जोंग उन की बहन, पत्नी और प्रेमिका.
    • तीनों हैं एक दूजी की दुश्मन
    • किम की बहन है उसकी उत्तराधिकारी
तीन महिलाओं की उंगलियों पर नाचता है दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह

नई दिल्ली.  किम जोंग उन के बारे में कहा जाता है कि ये सनकी तानाशाह पता नहीं कब क्या कर बैठे. इसके मिजाज का बस इतना पता है कि ये बहुत ही गर्म-मिजाज इन्सान है और इसे इन्सान कहना भी कई बार मुनासिब नहीं होता है जब ये जालिम जुल्म की हद से गुजर जाता है किसी मजलूम पर कहर बरपाते हुए. और यही इन्सान तीन महिलाओं के आगे बेबस है.

 

 

रहस्यमयी है तानाशाह की जिन्दगी

किम जोंग उन नामके इस तानाशाह की जिन्दगी के बारे में सही सही कोई भी सब कुछ नहीं जानता. नार्थ कोरिया के इस सनकी शासक की जिन्दगी अंधेरों से घिरी है जिसके आर-पार देखना आसान नहीं है. लेकिन इन अंधेरो के उस पार कितनी रंगीनियां है ये कुछ-कुछ पता चलता रहता है दुनिया को.  किम जोंग उन की जिन्दगी के राजों में एक राज ये भी है कि यह खूनी भेड़िया तीन औरतों के आगे बेबस है.

कौन हैं ये तीन महिलायें

ये राज कैसे फाश हुआ, ये बात भी कोई नहीं जानता. लेकिन जिस उत्तर कोरिया में सड़क पर दिन-दहाड़े मरवा दिये जाते लोगों की चीखें भी बाहर नहीं आ पातीं वहां के राज कभी-कभी इस जालिम की दुनिया के सारे घेरे तोड़ कर बाहर आ जाते हैं. अब  किम जोंग उन की जिन्दगी का ये राज भी सब जान गये हैं कि दुनिया में सिर्फ तीन औरतें ऐसी हैं जिनके आगे इस तानाशाह का वहशीपन काबू में रहता है. ये तीन महिलायें हैं किम जोंग उन की बहन, उसकी पत्नी और उसकी प्रेमिका.

 

 

तीनों हैं एक दूजे की दुश्मन

दुनिया के बड़े नेताओं या सेलेब्रिटीज़ की तरह किम जोंग उन के जीवन में भी महिलाओं की भूमिका बड़ी अहम है. हालांकि ये तीनों महिलायें वैसे भी आम जनता की जानकारी में तो हैं लेकिन जुबान पर नहीं हैं. क्योंकि इस देश के कानून के मुताबिक शासक के व्यक्तिगत जीवन की बात करने वाले की पहले जुबान काट दी जाती है फिर उसकी सरे आम हत्या कर दी जाती है. किम जोंग उन के जीवन की ये तीन सुन्दरियां एक दुसरे को नापसंद करती हैं.

किम की बहन है उसकी उत्तराधिकारी

बताया जाता है कि किम जोंग उन की छोटी बहन किम यो जोंग उत्तर कोरिया की अगली शासक घोषित की गई है. वह अपने भाई के साथ हर सार्वजिनक कार्यक्रम में मौजूद रहती है. किम जोंग उन की पत्नी रि सोल्जू पति के साथ बाहर कम दिखाई देती हैं और जब भी किसी सार्वजनिक मन्च पर होती हैं, किम की बहन से दूरी बनाके रखती है. और वह तीसरी जिसके बारे में इन दोनो को पता है वह है एक मिस्ट्री वूमन.

ये भी पढ़ें. कोरोना से जंग के लिये भारत ने लिया एक अरब डॉलर का ऋण

ट्रेंडिंग न्यूज़