Russia की एस-400 मिसाइल को लेकर तुर्की और अमेरिका आये आमने-सामने

रूस के प्रभाव में है तुर्की और यही वजह है कि वह अमेरिका को लगातार अप्रत्यक्ष चुनौती देता आ रहा था..किन्तु अब तो रूस की एस-400 मिसाइल को लेकर तुर्की और अमेरिका में सीधे सीधे ठन गई है और तुर्की ने दे डाली है सीधी चेतावनी..

Russia की एस-400 मिसाइल को लेकर तुर्की और अमेरिका आये आमने-सामने

नई दिल्ली.  अब फिर से तुर्की और अमेरिका आमने-सामने आ गये हैं. और इस दौरान तुर्की के राष्ट्रपति ने अमेरिका को खबरदार करने की कोशिश की है जो दरअसल अमेरिका के लिये एक गहरी चेतावनी है. 

तैयप एर्दोगन का आया बयान 

तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन ने सीधी तौर पर अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि अमेर‍िका नहीं जानता है कि उसका मुकाबला किससे है. इस्लामिक एकता का गुमान करते हुए एर्दोगन ने क‍हा कि हम कोई कमजोर राष्‍ट्र नहीं हैं. उन्‍होंने साफ कर दिया किसी कीमत पर तुर्की रूस से खरीदे गए एस-400 मिसाइल डिफेंस स‍िस्‍टम का परीक्षण बंद करने वाला नहीं है. उसे उपकरणों का परीक्षण करने का पूरा अधिकार है. 

येभी पढ़ें. कंगना ने किया उद्धव पर पलटवार - शर्म आनी चाहिए, तुच्छ व्यक्ति !!

''अमेरिका का दोहरा मापदंड''

अमेरिका पर गुस्सा उतारते हुए तुर्की के राष्‍ट्रपति ने कहा कि अमेरिका दुहरा मापदंड अपनाता है जिसे मानने के लिये तुर्की बाध्य नहीं है. हमें अपने उपकरणों का परीक्षण करने का अधिकार है और इसके लिये अमेरिका की अनुमति हमें नहीं चाहिये. 

ये भी पढ़ें. वेरी वेरी स्पेशल हैं रितिक रोशन के करीब सौ करोड़ वाले दोनो नये अपार्टमेन्ट्स

ग्रीस भी एस-300 का कर रहा इस्तेमाल   

एर्दोगन ने कहा कि सिर्फ तुर्की पर प्रतिबंध लगाना अनुचित है जबकि सब जानते हैं कि नाटो का सदस्य ग्रीस भी तो एस-300 मिसाइल रक्षा प्रणाली का इस्तेमाल कर रहा है.  इन बयानों को जारी करने के दो दिन पहले तुर्की के राष्ट्रपति ने अपने मिसाइल टेस्ट की पुष्टि की थी. इस पर बयान जारी करते हुए एर्दोगन ने कहा था कि उनके देश ने अमेरिका की आपत्तियों की परवाह न करते हुए रूस-निर्मित एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली का परीक्षण पूर्ण कर लिया है.

ये भी पढ़ें.  फिर मां बनने वाली हैं करीनातैमूर के भाई के बस ये तीन नाम न रखना

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234