Twitter के फाउंडर और CEO ने किया अबतक का सबसे बड़ा फंड डोनेट

Twitter के फाउंडर और CEO जैक डोर्सी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1 बिलियन डॉलर (लगभग 76.13 अरब रुपये) फंड देने की घोषणा कर कदी है. इसकी जानकारी जैक ने ट्वीट कर के दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2020, 06:47 PM IST
    • डोर्सी ने किया 1 बिलियन डोनेट
    • दुनिया के सबसे ज्यादा डोनेट करने वाले शख्स बने डोर्सी
    • Twitter के CEO हैं डोर्सी
Twitter के फाउंडर और CEO ने किया अबतक का सबसे बड़ा फंड डोनेट

नई दिल्ली: Twitter के फाउंडर  व CEO जैक डोर्सी ने कोरोना से लड़ने के लिए बड़ा ऐलान किया है. डोर्सी ने करीब 1 बिलियन डॉलर का योगदान करने की घोषणा की.

बता दें कि डोर्सी का यह फंडिंग उनके नेट वर्थ का लगभग 28% है. इसके साथ ही डोर्सी ने यह भी कहा कि जब हम इस कोरोना जैसे महामारी पर काबू पा लेंगे तो उसके बाद उनका ध्यान लड़कियों के स्वास्थ्य और शिक्षा और UBI पर रहेगा. डोर्सी ने यह भी स्पष्ट किया है कि यह ट्रांसपेरेंट तरीके से काम करेगी. इससे जुड़ी एक लिंक भी डोर्सी ने शेयर की. यह एक गूगल डॉक्यूमेंट की है जिससे हर कोई उनके द्वारा दिए गए फंड डोनेशन को पब्लिकली ट्रैक कर सकेगा.

वुहान से हटा लॉकडाउन, क्या चीन में खत्म हो गया कोरोना का कहर.

डोर्सी ने यह भी कहा है कि वो Squaire में लगाए गए 1 बिलियन डॉलर की इक्विटी को एक चैरिटेबल फंड में डोनेट कर रहे हैं. ये फंड Start Small LLC को ग्लोबल कोविड रिलिफ के तौर पर दिया जा रहा है. गार्डियन की एक रिपोर्ट की मानी जाए तो दुनिया भर में कोरोना से लड़ने के लिए डोनेट किया जाने वाला अबतक का सबसे बड़ा फंड डोर्सी ने दिया है. Amazon के मालिक जेफ बेजोस की बात की जाए तो उन्होंने 100 मिलियन डॉलर अमेरिकी फूड बैंक में दान किए हैं. जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़