अमेरिकी राष्ट्रपति और ट्विटर में तकरार, ट्रम्प के ट्वीट पर फिर की कार्रवाई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ट्विटर में टकराव एक बार फिर बढ़ गया है. डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट पर ट्विटर ने आपत्ति जताई है और उसने ट्रम्प के ट्वीट पर कार्रवाई की है. इससे  व्हाइट हाउस नाराज हो गया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति और ट्विटर में तकरार, ट्रम्प के ट्वीट पर फिर की कार्रवाई

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट पर ट्विटर ने आपत्ति जताई है. इससे पहले भी ट्विटर अमेरिकी राष्ट्रपति के एक ट्वीट को आपत्तिजनक बता चुका है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट पर वार्किंग नोटिस लगाया है. ट्रंप के ट्वीट को पिछले 4 दिनों में ट्विटर ने दूसरी बार रेड फ्लैग किया है. नए ट्वीट में ट्रंप ने मेनियापोलिस दंगों को लेकर कमेंट किया.

मेनियापोलिस के दंगों पर था डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट

 

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट मेनियापोलिस के दंगों को लेकर था. पिछले कुछ दिनों से मेनियापोलिस में दंगों की आग भड़क रही है. यहां एक पुलिस पर जॉर्ज फ्लॉयड नाम के अश्वेत नागरिक की हत्या का आरोप है. बताया जाता है कि एक पुलिस वाले ने जॉर्न फ्लॉयड नाम के एक शख्स की गर्दन को घुटनों के नीचे दबा कर मार डाला. इतना ही नहीं रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि जॉर्ज ने पुलिस से सांस लेने में दिक्कत होने की बात भी कही थी.

ट्रम्प ने ट्वीट करके प्रदर्शकों को बताया था हिंसक और लुटेरा

डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट में प्रदर्शनकारियों को लुटेरा और हिंसक बताया है. उन्होंने कहा कि फेडरल गर्वनमेंट उनपर कंट्रोल करने के लिए अगर जरूरी हुआ तो गोली चलाने का आदेश भी दे सकती है. ट्रंप के इस ट्वीट के 3 घंटे बाद ट्विटर ने एक वार्किंग नोटिस जारी किया. ट्विटर ने कहा कि दूसरों को रोकने के लिए कार्रवाई की धमकी देना हिंसा को बढ़ावा देता है.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट: क्या भारत के नाम से हट जाएगा 'इंडिया'

एक अश्वेत की हत्या के बाद भड़के दंगे

आपको बता दें कि अमेरिका के मिनेसोटा राज्य के मिनीपोलिस शहर में एक अश्वेत की पुलिस के हाथों मौत के बाद दंगे भड़क गए. पुलिस स्टेशन को तोड़फोड़ के बाद आग के हवाले कर दिया गया. कुछ जगहों पर लूटपाट हुई. हालात बिगड़ते देख गवर्नरटिम वॉल्ज ने इमरजेंसी लगा दी. 26 मई को एक अश्वेत जार्ज फ्लायड को पुलिस ने धोखाधड़ी के मामूली आरोप में गिरफ्तार किया. इस दौरान एक पुलिस अफसर उसे सड़क पर उल्टा लिटाकर पांच मिनट तक घुटने से गर्दन दबाए रहा था. उसके हाथों में हथकड़ी थी. इसका वीडियो भी वायरल हुआ था. 40 साल का जॉर्ज लगातार पुलिस अफसर से घुटना हटाने की गुहार लगाता रहा था.