यूक्रेनी महिला ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में उतारे अपने कपड़े, चिल्लाईं-बंद करें हमारा रेप

यूक्रेनी प्रदर्शनकारी महिला ने प्रतिष्ठित कान्स फिल्म समारोह में अपने कपड़े उतार दिए. सके शरीर पर लगे यूक्रेन के झंडे के नीले और पीले रंग दिखाई दे रहे थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2022, 11:49 AM IST
  • फिल्म थ्री थाउज़ेंड इयर्स ऑफ़ लॉन्गिंग का प्रीमियर चल रहा था
  • तब यह घटना घटी और महिला ने अपने सारे कपड़े फाड़ दिए
यूक्रेनी महिला ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में उतारे अपने कपड़े, चिल्लाईं-बंद करें हमारा रेप

लंदन: एक यूक्रेनी प्रदर्शनकारी महिला ने प्रतिष्ठित कान्स फिल्म समारोह में जमकर हंगामा मचाया. महिला ने अपने शरीर पर लिखे संदेश को दिखाने के लिए अपने कपड़े उतार दिए. महिला ने अपने नंगे सीने पर 'हमारा बलात्कार करना बंद करें' लिखा था. 

जब जॉर्ज मिलर की फिल्म थ्री थाउज़ेंड इयर्स ऑफ़ लॉन्गिंग का प्रीमियर चल रहा था तब यह घटना घटी है. इस अज्ञात महिला ने अंडरवियर के अलावा कुछ नहीं पहना था और चिल्ली रही थी कि 'हमें बलात्कार मत करो'. बाद में महिला को सुरक्षा गार्डों ने हिरासत में लिया और हटा दिया. 

अपने कपड़े फाड़े और दिखाया झंडा
बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी महिला ने फिल्म के रेड कार्पेट जुलूस के दौरान अपने कपड़े फाड़ दिए ताकि उसके शरीर पर लगे यूक्रेन के झंडे के नीले और पीले रंग दिखाई दें. उसके पैरों और कमर पर भी लाल रंग लगा था. जैसे ही उसने चिल्लाया 'हमारा बलात्कार मत करो!' सुरक्षा गार्डों ने तुरंत उसे घेर लिया और रेड कार्पेट से उतार दिया. 

यूक्रेन में रूस का युद्ध इस साल के कान उत्सव में अक्सर सुर्खियों में रहा है, जो यूक्रेनी फिल्म निर्माताओं की कई फिल्मों की स्क्रीनिंग कर रहा है. वहीं क्रेमलिन से संबंध रखने वाले रूसियों को भाग लेने से रोक दिया गया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कान्स का उद्घाटन करते हुए शानदार भाषण दिया था. 

रूसी सेना कर रही अत्याचार
फरवरी में यूक्रेन पर रूस का आक्रमण शुरू हुआ था, पुतिन की सेना पर नागरिकों के खिलाफ बलात्कार को हथियार के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है. इससे पहले आज, यूक्रेन ने रूसी सैनिकों पर पूर्वी शहर खार्किव के आसपास के कस्बों और गांवों पर कब्जे के दौरान बच्चों के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया है. इनमें रूसी सैनिकों द्वारा एक साल की बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी मौत का आरोप भी शामिल हैं. वहीं यूक्रेन में युद्ध अपराधों के मुकदमे में जाने वाले पहले रूसी सैनिक को कल दोषी ठहराया गया. 

ये भी पढ़िए- इतना बर्बाद हो गया है यूक्रेन, सिर्फ युद्ध का मलबा हटाने में लगेंगे 5 से 7 साल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़