अमेरिका ने भारत को कोई चेतावनी नहीं दी थी, व्हाइट हाउस ने दी सफाई

व्हाइट हाउस ने कहा कि रूसी पाबंदियों पर बाइडन प्रशासन के डिप्टी एनएसए दलीप सिंह ने नयी दिल्ली की अपनी हाल की यात्रा के दौरान रूस से तेल आयात को लेकर भारत को कोई चेतावनी नहीं दी थी, बल्कि उन्होंने भारतीय पक्ष के साथ सकारात्मक बातचीत की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2022, 09:01 AM IST
  • प्रेस सचिव ने कहा, कहा, मैं उसे चेतावनी की श्रेणी में नहीं रखूंगी
  • भारत, रूस की तुलना में अमेरिका से अधिक ऊर्जा आयात करता है
अमेरिका ने भारत को कोई चेतावनी नहीं दी थी, व्हाइट हाउस ने दी सफाई

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि रूसी पाबंदियों पर बाइडन प्रशासन के डिप्टी एनएसए भारतीय मूल के दलीप सिंह ने नयी दिल्ली की अपनी हाल की यात्रा के दौरान रूस से तेल आयात को लेकर भारत को कोई चेतावनी नहीं दी थी, बल्कि उन्होंने भारतीय पक्ष के साथ सकारात्मक वार्ता की थी. 

क्या कहा है व्हाइट हाउस ने
व्हाइट हाउस ने इसके साथ यह भी कहा कि भारत, रूस की तुलना में अमेरिका से अधिक ऊर्जा आयात करता है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन प्साकी ने दैनिक ब्रीफिंग में संवाददाताओं में सिंह की हाल की भारत यात्रा के बारे में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा, ‘‘मैं उसे चेतावनी की श्रेणी में नहीं रखूंगी.’’ राष्ट्रपति जो बाइडन के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सिंह को यूक्रेन के विरुद्ध युद्ध को लेकर रूस पर आर्थिक पांबंदियां निर्धारित करने वाला शिल्पी माना जाता है. सिंह ने भारत में संवाददताओं से कथित रूप से कहा था कि कि यदि चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करता है तो भारत को यह उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि रूस उसकी मदद के लिए आगे आएगा.

ये भी पढ़िए- डूबते इमरान की जुबां पर इंडिया-इंडिया, बोले- पाकिस्तान को बनाना चाहता हूं भारत जैसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़