पहली बार मास्क पहने नजर आए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, पहले कर रहे थे इनकार

राष्ट्रपति ट्रंप का मास्क पहनना इसलिए अधिक चर्चा में है कि पिछले दिनों उन्होंने सार्वजनिक तौर पर मास्क पहनने से स्पष्ट इनकार कर दिया था. ट्रंप शनिवार को एक अस्पताल का दौरा करने निकले थे, जहां उनको मास्क लगाए हुए देखा गया.  

पहली बार मास्क पहने नजर आए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, पहले कर रहे थे इनकार

नई दिल्लीः कोरोना संकट अभी जारी है और विश्व भर की राजनीतिक हस्तियां एक-एक कर इसकी चपेट में आ रही हैं. वैश्विक महामारी बन चुके इस कोरोना ने साल 2020 के छह महीने यूं ही खत्म करा दिए. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप पहली बार मास्क पहने नजर आए हैं. उनका मास्क पहनकर निकलना मीडिया में सुर्खियां बन गया है. 

पहले किया था इनकार
राष्ट्रपति ट्रंप का मास्क पहनना इसलिए अधिक चर्चा में है कि पिछले दिनों उन्होंने सार्वजनिक तौर पर मास्क पहनने से स्पष्ट इनकार कर दिया था. लेकिन शनिवार को तस्वीर बेहद उल्टी साबित हुई. ट्रंप शनिवार को एक अस्पताल का दौरा करने निकले थे, जहां उनको मास्क लगाए हुए देखा गया.  

अस्पताल का दौरा करने निकले थे
राष्ट्रपति ट्रंप घायल सैनिकों को देखने के लिए वाल्टर रीड पहुंचे थे, इस दौरान ट्रंप एक गहरे रंग का फेस मास्क पहने थे. अमेरिका, दुनिया में कोरोना से प्रभावित देशों की सूची में पहले पायदान पर है.

इस लिहाज से ऐसा कहा भी कहा जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति को अब मास्क का महत्व प्रभावी लग रहा है. 

मास्क पहनना अच्छी बातः ट्रंप
हालांकि इस बारे में ट्रंप ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मैं मास्क के खिलाफ कभी नहीं रहा. उन्होंने कहा कि 'मुझे लगता है कि जब आप अस्पताल में होते हैं, विशेष रूप से उस वक्त जब आप बहुत सारे सैनिकों से बात कर रहे होते हैं, तो मुझे लगता है कि मास्क पहनना बहुत अच्छी बात है.' 

ट्रम्प अमेरिकन वीज़ा के लिये बना रहे हैं योग्यता को आधार

फिर सिंगापुर के प्रधानमंत्री बने ली सीन लूंग, पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं