क्या ये ट्रम्प पर हमले की कोशिश थी? लगती है 9/11 जैसी साजिश

ट्रम्प की चुनावी रैली के ऊपर अचानक यात्री विमान का आ जाना और नियंत्रण केंद्र के द्वारा पूछने पर जवाब न देना एक साजिश का हिस्सा हो सकता था जिसे राष्ट्रपति की सुरक्षा में नियुक्त अमेरिका के F-16 फाइटर जेट ने खदेड़ा..

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Oct 30, 2020, 12:33 AM IST
    • ट्रम्प की चुनावी रैली में प्रकट हुआ संदेहास्पद विमान
    • F-16 फाइटर जेट को छोड़नी पड़ी आग
    • निषिद्ध वायुमार्ग पर विमान का आना संयोग नहीं था
    • 9/11 हमले जैसी साजिश थी
क्या ये ट्रम्प पर हमले की कोशिश थी? लगती है 9/11 जैसी साजिश

नई दिल्ली.    ऊपर से देखें तो ये भी लगता है कि ये महज एक संयोग हो सकता है या इस यात्री विमान के पायलट की गलती भी हो सकती है लेकिन यदि आप वास्तविकता के धरातल पर खड़े हो कर बराबर से देखें तो दिखता है कि ऐसी गलती तो हो ही नहीं सकती थी. तो क्या ये ट्रम्प कीकिसी भी विमान से चाहे वो अमेरिका का हो या बाहर का. इसका मतलब क्या ये माना जाये कि ये राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या की साजिश थी जो नाकाम रही?

 

हुआ दरअसल क्या था

हुआ दरअसल ये था कि बुधवार 28 अक्टूबर को एरीजोना में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की चुनावी रैली चल रही थी तभी अचानक लोगों को बहुत जोर की कर्णभेदी आवाज सुनाई दी. देखा तो पता चला कि अमेरिका का नंबर वन F-16 फाइटर जेट विमान रैली के ऊपर आकाश में नजर आया. और फिर देखने वालों को ये भी दिखा कि F-16 फाइटर जेट किसी विमान को खदेड़ने में लगा है. राष्ट्रपति ट्रम्प की रैली के लिए पहले से ही प्रतिबंधित कर दिए गए हवाई इलाके में यात्री विमान को आते देख कर राष्‍ट्रपति की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस चौंक गई और तत्काल अमेरिकन एयरफोर्स ने सुरक्षा हेतु नियुक्त अपने F-16 फाइटर जेट विमान को संकेत किया और जेट तुरंत हरकत में आया. 

ये भी पढ़ें. ''यौन संबन्ध बनाने के लिये किया जाता है ब्लैकमेल''

छोड़नी पड़ी आग

क्षेत्रीय एयर कंट्रोल सेन्टर भी हैरान था कि ऐसा कैसे हो सकता है, जब यह वायुमार्ग विमानों के लिये निषिद्ध है तो फिर कोई यात्री विमान कैसे अचानक अपना मार्ग छोड़ कर यहां से हो कर जाने की कोशिश कर सकता है. हैरानी दुगुनी हुई और संदेह भी पैदा हुआ जब एयर कंट्रोल सेन्टर द्वारा पूछने पर इस विमान से कोई जवाब नहीं आया तो मामला गड़बड़ ही लगा जिसके बाद F-16 फाइटर जेट को  छोड़नी पड़ी आग और सामने वाले विमान को स्पष्ट हो गया कि उनका मामला भी अब गड़बड़ हो सकता है, ऐसे में भागना ही एकमात्र विकल्प शेष रहता है. 

ये भी पढ़ें. लड़कियों को सेक्स स्लेव बनाने वाले स्वयंभू गुरु को हुई 120 साल की जेल

संयोग नहीं था

कायदे से ये होना ही नहीं चाहिये था क्योंकि इसकी जानकारी सभी को थी. देशी और विदेशी सभी विमानों को जानकारी थी कि राष्ट्रपति की रैली के आकाश से होकर किसी का रूट नहीं बनता है ऐसे में भी एयर कंट्रोल सेन्टर के निषेध के बाद भी यदि कोई विमान अपना नियत वायुमार्ग छोड़ कर निषेधित क्षेत्र में प्रवेश करे तो न ये इस जहाज की भटकन है न ही कोई संयोग - ये सीधी तौर पर जान कर किया गया एक प्रयास है जिसका कारण अब तक पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ें. दस फ्लाइट्स में महिलाओं को निर्वस्त्र करके हुई तलाशी

9/11 हमले जैसी साजिश लगती है

निषिद्ध वायुमार्ग पर किसी विमान का आना संयोग नहीं है न ही किसी विमान की वायु-भटकन है. आया हुआ विमान भी यात्री विमान था जो कि लगता है कि सुनियोजित तरीके से इस क्षेत्र में भेजा गया था. चूंकि वह यात्री विमान था इसलिये इस साजिश में इस्तेमाल करने पर इस विमान पर सीधे ही कोई संदेह नहीं करता. किन्तु इस विमान से एयर कंट्रोल टावर को जवाब न देना अपनेआप में बड़ा संदेह पैदा करता है. जब -16 फाइटर जेट ने आग छोड़ी तब यह विमान यहां से भागा और तब इसके चालक दल से जवाब भी प्राप्त हुआ. यद्यपि इस घटना पर जांच अभी जारी है किन्तु उसके पहले तक तो यह घटना महज संयोग बिलकुल नजर नहीं आती है.

ये भी पढ़ें. अमीषा पटेल ने कहा -बिहार में दुष्कर्म तक हो सकता था उनके साथ

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़