''बड़ी मूंछ वाला पायलट वापस किया हमने'' : पाकिस्तानी इमरान के बोल

पकिस्तान के प्रधानमंत्री को पीएम मोदी की बात से भारी मिर्ची लग गई है, ऐसा लगता है. इस बयान के बाद पाकिस्तान में खामोशी छा गई और उसके बाद इमरान खान ने भारत के खिलाफ जो बोलना शुरू किया तो बोलते ही चले गए..  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Mar 4, 2020, 12:02 AM IST
    • 'मोदी यह जान लें कि पाकिस्तान पर हमला उनकी आखिरी गलती होगी।'
    • पीओके के मीरपुर में बोल गए इमरान
    • अभिनंदन से लेकर मोदी तक को बनाया निशाना
    • ''पाकिस्तान का बच्चा बच्चा लड़ेगा''
''बड़ी मूंछ वाला पायलट वापस किया हमने'' : पाकिस्तानी इमरान के बोल

नई दिल्ली. भारत के लिए पाकिस्तान के वजीरे आजम के दिल में कितना जहर भरा है, इसकी बानगी तो दुनिया को अक्सर मिलती ही रहती है. अब जब पीएम मोदी ने आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाने को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दी तो इमरान खान को लगा कि ये पाकिस्तान की इज्जत पर हमला है.  इमरान ने तड़प कर कहा कि 'मोदी यह जान लें कि पाकिस्तान पर हमला उनकी आखिरी गलती होगी।'

 

पीओके में निकाली भड़ास इमरान ने

दो दिन पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मीरपुर में भारत विरोधी जिहादियों ने  'कश्मीर एकजुटता दिवस' का आयोजन किया. जाहिर है कि मुख्य अतिथि के तौर पर इमरान खान को ही बुलाया गया.  मौक़ा भी था और दस्तूर भी. इमरान खान को मिल गया भारत विरोधी विष वमन का अवसर. फिर तो यहां की जनसभा को सम्बोधित करते हुए एक बार जो इमरान ने बोलना शुरू किया तो बोलते ही चले गए.

 

अभिनंदन से लेकर मोदी तक बने निशाना 

मीरपुर की जनसभा में इमरान अपनी भड़ास निकालने का पूरा मौक़ा मिला. भड़काऊ अंदाज़ में जिहादियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “उनका (भारत का) बड़ी-बड़ी मूंछों वाला पायलट (अभिनंदन) गिरा, लेकिन हमने उसे कैद नहीं किया, वापस कर दिया क्योंकि हम अमन चाहते हैं. अब मोदी का बयान आया है कि भारत दस दिन में पाकिस्तान को जीत लेगा. मुझे लगता है मोदी ने दुनिया का इतिहास नहीं पढ़ा है, उनकी तो डिग्री भी जाली लगती है. कोई उनको बताए कि दुनिया की सबसे बड़ी ताकत (अमेरिका) 19 साल से अफगानिस्तान में झख मार रही है. उनके भी जनरलों ने यही कहा था कि अफगानिस्तान को चंद दिनों में जीत लेंगे.''

 

''पाकिस्तान का बच्चा बच्चा लड़ेगा''

भारत को लेकर इमरान खान का डर भी उनकी बातों से साफ़ झलक गया. इमरान ने आगे कहा कि  “मैं मोदी और भारत की आर्मी के चीफ से कहना चाहता हूं जो गलती उन्होंने पांच अगस्त को कर दी है (कश्मीर से धारा 370 हटा कर) अब वैसी और कोई गलती वे न करें. पाकिस्तान का बच्चा-बच्चा लड़ेगा. हम भी मुकाबला करके दिखाएंगे. हमारी फौजें भी कमज़ोर नहीं हैं.”

ये भी पढ़ें. पीएम मोदी की जंग वाली बात से बिलबिला गया पाकिस्तान

ट्रेंडिंग न्यूज़