Corona Danger: अब भी चीन को बचाने में लगा WHO, कोरोना वायरस को बताया प्राकृतिक

पूरी दुनिया में हाहाकार मचाने वाले चीनी वायरस (Chinese virus) Covid 19 से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसके बावजूद WHO चीन के पापकर्म छिपाने में लगा हुआ है. जबकि पूरी दुनिया जानती है कि चीन ने ही कोरोना फैलाया है.   

Corona Danger: अब भी चीन को बचाने में लगा WHO, कोरोना वायरस को बताया प्राकृतिक

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर है. 3 करोड़ से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस (Covid 19) से संक्रमित हो चुके हैं. भारत में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या 59 लाख को पार कर गयी है. इन सभी समस्याओं के पीछे चीन की साजिश और झूठ जिम्मेदार है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) अब भी चीन को बचाने के लिए ऐसे तथ्य दे रहा है जिससे चीन की चोरी और उसका पाप ढक जाए.

WHO ने कोरोना को प्राकृतिक वायरस बताया

WHO के प्रमुख शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से बात कर रहे थे.  इस दौरान उनसे सवाल किया गया कि कोरोना वायरस चीन के वुहान की वायरॉलजी लैब में पैदा हुआ है.  इस पर उन्होंने कहा कि WHO विज्ञान और सबूतों में विश्वास करता है. मीडिया इंटरव्यू में किसी ने कहा कि वायरस लैब से आया है लेकिन जहां तक हमारी बात है, जितने प्रकाशन हमने देखे हैं उनमें कहा गया है कि वायरस प्राकृतिक रूप से आया है.

क्लिक करें- Bihar Election: चिराग की ऐसी बयानबाजी के क्या हैं मायने, आखिर क्या चाहती है LJP

चीन को बचाने की साजिश

पूरी दुनिया कोरोना के लिए चीन को जिम्मेदार मानती है. यहां तक कि अमेरिका ने WHO की फंडिंग इसलिये रोक दी थी क्योंकि वो चीन को बचा रहा था  लेकिन WHO अब भी चीन का ही पक्ष ले रहा है. चीन के स्वास्थ्य अधिकारी ने दावा किया है कि देश की कोरोना वैक्सीनों को तीसरे चरण का ट्रायल खत्म होने से पहले लोगों को देने के फैसले का WHO ने समर्थन किया था.

WHO चीन की वैक्सीन पर भी दुनिया से झूठ बोल रहा है. चीनी अधिकारी के मुताबिक इमर्जेंसी प्रोग्राम के तहत एक्सपेरिमेंटल वैक्सीनें ऐसे लोगों को दिए जाने का फैसला किया गया था जिन्हें वायरस से इन्फेक्शन का खतरा ज्यादा था. उल्लेखनीय है कि अब तक दुनियाभर में करीब 10 लाख लोगों की Covid 19 से मौत हो चुकी है लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन की वजह से उससे जुड़े सवाल अनसुलझे हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234