फ्रान्स के राष्ट्रपति पर आगबबूला जाकिर नायक, लिखा - 'दर्दनाक सजा दी जायेगी !'

विवादास्पद धर्म प्रचारक के रूप में जाना जाता है जाकिर नायक को जिसने अब फ्रान्स के राष्ट्रपति को दे दी है मौत की धमकी..

फ्रान्स के राष्ट्रपति पर आगबबूला जाकिर नायक, लिखा - 'दर्दनाक सजा दी जायेगी !'

नई दिल्ली.  जाकिर नायक की मूल पहचान तो धर्मोपदेशक की है जबकि उसका काम धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने का है. उसकी तहरीरों में कट्टरपन्थी जहर भरा होता है जो लोगों को हिन्सा करने पर उतारू कर सकता है. इस जाकिर नायक की दुनिया के कई देशों में पहचान की जा चुकी है और उसे कई देशों में प्रतिबन्धित भी किया जा चुका है.

जाकिर नायक ने जारी किया बयान

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों दुनियाभर के इस्लामी देशों के निशाने पर हैं. उसकी वजह ये है कि उन्होंने अभिव्यक्ति की आजादी की बात करते हुए इस्लाम धर्म पर एक बयान दिया था. इस बयान से मुस्लिम जगत में आग भड़क गई. इसके बाद राष्ट्रपति मैक्रों पर पैगंबर मोहम्मद के आक्रामक कार्टूनों का समर्थन करने के साथ ही सुनियोजित ढंग से मुस्लिमों की भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप चस्पा किया गया है. इस गुस्से को जुबान देते हुए विवादास्पद इस्लाम प्रचारक जाकिर नाइक ने बयान जारी किया है.

नाम नहीं लिया मैक्रों का

हालांकि  जाकिर नाइक ने राष्ट्रपति मैंक्रो का नाम नहीं लिया है लेकिन उसने सोशल मीडिया पर जो फ्रान्स के खिलाफ कट्टरपन्थी जहर उगला है, उससे साफ हो जाता है कि उसका इशारा राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की तरफ ही है. 

लिखा है फेसबुक पर

जाकिर नाइक के सबसे अधिक समर्थक फेसबुक पर हैं और फेसबुक पर ही वह अपना नफरत का धन्धा चलाता है. जाकिर ने फेसबुक पर एक पोस्ट के माध्यम से फ्रान्सीसी राष्ट्रपति मैक्रों को अपने निशाने पर लिया है. पेरिस में हुई शिक्षक की बर्बर हत्या के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का बयान सामने आया था जिस पर जाकिर ने अपनी यह प्रतिक्रिया दी है.

मिलेगी दर्दनाक सजा

अपनी इस फेसबुक पोस्ट में जाकिर नाइक ने कुरान की एक आयत का उल्लेख करते हुए लिखा है कि कि अल्लाह के बंदे को गाली देने वालों को दर्दनाक सजा मिलेगी.. अपनी अस पोस्ट में जाकिर ने और भी बहुत कुछ लिखा है लेकिन पूरी पोस्ट में कहीं भी मैक्रों का नाम उसने नहीं लिखा है ताकि वह भी सीधी तौर पर इसाई देशों के निशाने पर न आ जाये.