लातेहार: नवविवाहिता ने की आत्महत्या, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया बड़ा आरोप

मृतिका के भाई ने कहा कि शादी के बाद ही ससुराल वालों के द्वारा मेरी बहन को दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था. इसके साथ ही बार-बार धमकी भी मिल रही थी कि, जो समान दिया गया है वह घटिया है.

लातेहार: नवविवाहिता ने की आत्महत्या, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया बड़ा आरोप
नवविवाहिता ने आत्महत्या कर ली. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लातेहार: झारखंड के लातेहार में दहेज के प्रताड़ना से तंग आकर आखिरकार युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि मृतक की 8 महीने पहले शादी हुई थी और उसके साथ लगातार दहेज को लेकर मारपीट किया जाता था.

दरअसल, लातेहार सदर थाना क्षेत्र के डीडी पंचायत के अंतर्गत बीती रात 23 साल की युवती ने दहेज प्रताड़ना को लेकर आत्महत्या कर लिया. शादी होने के एक महीने के बाद ही ससुराल वालों के द्वारा उससे दहेज की मांग की जा रही थी. साथ ही विवाहिता के साथ मारपीट कर प्रताड़ित किया जा रहा था.

इसी वजह से युवती ने मानसिक तनाव में आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं, घटना की सूचना ग्रामीणों ने लातेहार थाना पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई.

वहीं, मृतिका के भाई ने कहा कि 8 महीने पहले ही मेरी बहन की शादी हुई थी. शादी के बाद ही ससुराल वालों के द्वारा मेरी बहन को दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था. इसके साथ ही बार-बार धमकी भी मिल रही थी कि, जो समान दिया गया है वह घटिया है.

इधर, मृतिका के चाचा ने कहा कि बराबर मृतक के साथ मारपीट किया जाता था और दहेज को लेकर हम लोगों को भी कई बार धमकी दी जाती थी. आखिरकार युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. वहीं, लातेहार थाना के एएसआई ने कहा कि मामले की सूचना के बाद पुलिस पड़ताल कर रही है और दोषियों पर करवाई की जाएगी.