close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शौक ऐसा कि युवक ने कार को बना डाला हेलीकॉप्टर, देखते रह जाते हैं लोग

एक युवक का हेलीकॉप्टर उड़ाने के शौक ने उसे इंजीनियर बना दिया और इसके बाद इस युवक ने नैनो गाड़ी को ही हेलीकॉप्टर बना दिया. 

शौक ऐसा कि युवक ने कार को बना डाला हेलीकॉप्टर, देखते रह जाते हैं लोग
युवक ने नैनो गाड़ी को ही हेलीकॉप्टर बना दिया जो उड़ नहीं सकता.

छपरा: बिहार के छपरा के बनियापुर प्रखंड के सिमरी गांव में एक युवक के हेलीकॉप्टर उड़ाने के शौक ने उसे इंजीनियर बना दिया और इसके बाद इस युवक ने नैनो गाड़ी को ही हेलीकॉप्टर बना दिया. इस गाड़ी में सबकुछ हेलीकॉप्टर जैसा ही है लेकिन ये उड़ नहीं सकता है.

खास बात यह है कि सड़कों पर जब ये गाड़ी दौड़ती है तो देखने वालों की भीड़ लग जाती है. 24 वर्षीय मिथलेश प्रसाद और उनके भाई पाइप फिटिंग का काम करते-करते नैनो गाड़ी को हेलीकॉप्टर का लुक दे डाला. ये गाड़ी इलाके में चर्चा का विषय बना हुई है.

car plane

मिथलेश ने बताया कि उसे बचपन से ही हेलीकॉप्टर उड़ाने और बनाने का जुनून था लेकिन किसान परिवार के बेटे का यह सपना इसकी शायद कभी पूरा नहीं होता इसलिए सपनों को उसने दूसरा रूप दे दिया और सफलता हासिल कर ली.

गांव की स्कूल से इंटर तक पढ़ाई के बाद गुजरात मे अपने भाइयों के साथ पाइप फिटर का काम करने के बाद करीब 7 माह अपने घरों पर बॉडी और उसमें मोटर फिर पीछे का शेप बनाकर उसमे लाइट आदि लगाया जिससे यह देखने मे बिल्कुल हेलीकॉप्टर ही लग रहा है लेकिन वास्तव में ये उड़ नही सकता.

car plane

भले ही यह उड़ नहीं सकता लेकिन मिथलेश की इस क्रियेटिविटी की हर कोई दाद दे रहा है. यह गाड़ी जिस रास्ते यह गुजरती है उस रास्ते पर देखने वालों की भीड़ उमड़ जाती है. तकरीबन 7 लाख के खर्चे में सेकेंड हैंड नैनो खरीदकर हेलीकॉप्टर बनाया है.