भाजपा ने तिरंगा यात्रा में किसानों की भारी भीड़ से दिखाया विरोधियों को आईना

हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि तिरंगा यात्रा में किसानों की भारी भीड़ आई है, इसका मतलब यह है कि किसान हमारी नीति से खुश है.

भाजपा ने तिरंगा यात्रा में किसानों की भारी भीड़ से दिखाया विरोधियों को आईना
हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने राष्ट्रीय गीत गाकर तिरंगा यात्रा की शुरुआत की.

नवीन शर्मा/भिवानी : शहीदों के सम्मान में बीजेपी की तिरंगा यात्रा आज हरियाणा के लोहारू विधानसभा क्षेत्र से शुरू हुई. बहल कस्बे में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और हरियाणा के कृषि कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने राष्ट्रीय गीत गाकर तिरंगा यात्रा की शुरुआत की. इस दौरान जयप्रकाश दलाल ने ओमप्रकाश धनखड़ को पुष्पगुच्छ व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. 

शहीदों को नमन किया

जयप्रकाश दलाल ने शहीदों को स्मरण करते हुए नमन किया और बड़ी संख्या में किसानों की यात्रा में भागीदारी पर उन्हें धन्यवाद दिया. कृषि मंत्री हजारों की संख्या में ट्रैक्टर पहुँचने पर गदगद नजर आए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान हितैषी नीतियों से पूरे हरियाणा के किसान खुश हैं. 

किसान हमारी नीति से खुश

जेपी दलाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने मछली पालन, बागवानी को बढ़ावा देने, पशु क्रेडिट कार्ड का नया प्रयोग करके किसानों की आमदनी बढ़ाने का प्रयास किया है, वहीं पीने के पानी का कनेक्शन हर घर में पहुंचाने का काम किया है. लोहारू नगर के लिए पेयजल की करोड़ों रुपये की परियोजना पर काम चल रहा है. हर गांव में कोई न कोई सरकारी परियोजना पर काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा में किसानों की भारी भीड़ आई है, इसका मतलब यह है कि किसान हमारी नीति से खुश है.

WATCH LIVE TV

प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस राज में किसानों को मुआवजा के तौर पर महज पांच रुपये प्रति किला मिलता था, जब भाजपा की सरकार ने सत्ता संभाली, तब कम से कम 500 रुपये मुआवजा किया गया.आज किसान मुआवजा राशि से मिली राहत से संतुष्ट नजर आता है.

सरकार ने कृषि उपज का मूल्य बढ़ाकर किसान की आमदनी बढ़ाने का काम किया है. हरियाणा सरकार ने बाजरा खरीद पर 2150 रुपये प्रति क्विंटल कीमत दी है. हमारे पड़ोस राजस्थान और पंजाब में कांग्रेसनीत सरकार है, जिन्होंने बाजरा खरीद नहीं की. 

झूठफरेब की राजनीति कांग्रेस को मुबारक

धनखड़ ने कहा कि झूठ फरेब की राजनीति कांग्रेस को मुबारक. हम राजनीति सेवा भाव व राष्ट्रवाद के लिए करते हैं, जबकि कांग्रेस लूट खसोट और परिवारवाद के लिए करती है.

किसान की आड़ ले रही कांग्रेस 

किसान आंदोलन पर धनखड़ ने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तो अपने झंडे तले सरकार की नीतियों का विरोध करते थे, लेकिन विरोधी दल किसान का नाम लेकर सरकार का विरोध कर रहे हैं. हम कहते हैं कि अगर आप विरोधी दल हैं तो हमारा विरोध अपने झंडे और डंडे से करो.