ओम प्रकाश चौटाला ने भरी हुंकार, बोले- केंद्र सरकार के खिलाफ बनाएंगे तीसरा मोर्चा
Advertisement

ओम प्रकाश चौटाला ने भरी हुंकार, बोले- केंद्र सरकार के खिलाफ बनाएंगे तीसरा मोर्चा

इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि हम राष्ट्रीय स्तर पर सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं से संपर्क स्थापित करेंगे. भाजपा के कुशासन का अंत करने के लिए तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा 25 सितंबर को की जाएगी.

इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि सरकार के अलावा समूचे देश के लोग कृषि के तीन काले कानूनों के खिलाफ

साक्षी शर्मा/ चंडीगढ़ : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित अपने निवास पर प्रेस वार्ता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कृषि के तीन काले कानूनों के खिलाफ 36 जात के लोग खड़े हैं. सरकार के अलावा समूचे देश के लोग इन कानूनों के विरोध में एकजुट हैं.

चौटाला ने कहा कि सरकार ने जितने भी कानून बनाए हैं, वे योजनाबद्ध तरीके से अदानी और अंबानी जैसे लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं. रोजमर्रा की जरूरत की चीजों के दाम दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. किसान को बीज उपलब्ध नहीं हैं, खाद, दवाइयां और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. फसल की कीमत मंदी होती जा रही है, उसका कोई खरीदार नहीं है.

इतना बड़ा आंदोलन होने के बावजूद भी सरकार के कानों पर अब तक जूं तक नहीं रेंग पाई है. भाजपा के नेता कृषि कानूनों को जनहित में बताकर उलटे-सीधे बयान दे रहे हैं. ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि लोग बेहद परेशान हैं इसलिए आज सबसे बड़ी आवश्यकता ये है कि मौजूदा शासन का पतन किया जाए.इसके लिए वे मजबूत तीसरा मोर्चा बनाएंगे. 

हर प्रदेश में जाएंगे

इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि हम राष्ट्रीय स्तर पर सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं से संपर्क स्थापित करेंगे और इस भ्रष्ट केंद्र सरकार के खिलाफ एक मजबूत तीसरे मोर्चे का गठन करेंगे. 25 सितंबर को स्व. देवी लाल जी का जन्मदिवस है और उससे पहले वह हर प्रदेश में जाएंगे और सभी राजनीतिक विपक्षी पार्टियों के लोगों से मुलाकात करेंगे. भाजपा के कुशासन का अंत करने के लिए तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा भी 25 सितंबर को की जाएगी.

खटकड़ टोल मामले पर बोले 

खटकड़ टोल पर असामाजिक तत्व द्वारा उन पर डोगा मारने के इल्जाम लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस देश में हर ख्याल के लोग हैं और अपनी सोच के मुताबिक निर्णय लेते हैं. जेल से रिहा होने के बाद वह सबसे पहले किसानों को बधाई देने गए थे, जिन्होंने इस संघर्ष में छत्तीस जात के लोगों को शामिल किया है.

 जनता पर 2.5 लाख करोड़ का कर्ज लादा 

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि वह भाजपा-गठबंधन सरकार को अत्यंत भ्रष्ट मानते हैं. इस सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग और हर जात के लोगों को बेरोजगार कर दिया है.आज प्रदेश की अर्थव्यवस्था चरमरा चुकी है. उन्होंने कहा कि 2005 में जब उनकी सरकार गई थी तो दो हजार करोड़ रुपये का खजाना छोड़कर गए थे. आज प्रदेश पर भाजपा-गठबंधन सरकार ने लगभग 2.5 लाख करोड़ रुपए का कर्ज लाद दिया है. आज हालत यह है कि कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए भी हर महीने कर्ज लेना पड़ता है.

आने वाला समय इनेलो का 

2019 के चुनाव में इनेलो से अलग हुई पार्टी के बारे में सवाल पूछने पर चौटाला ने कहा कि हर व्यक्ति की अपनी सोच होती है, उन लोगों ने क्या सोचकर नई पार्टी बनाई और कौन लोग उसमें शामिल हुए. आज उनमें भगदड़ मची हुई है और उस पार्टी के लोग छोड़कर जा रहे हैं. भाजपा तथा कांग्रेस को भी लोग छोड़कर जा रहे हैं. राजनीति में उतार-चढ़ाव आते-जाते रहते हैं, लेकिन आज जनता जनार्दन के मन और जुबान पर है कि आने वाला समय इनेलो का है.

WATCH LIVE TV

नीतीश के साथ मुलाकात 1 अगस्त को 

तीसरे मोर्चे के गठन पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए चौटाला ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का फोन उनके पास आया था और वो एक अगस्त को मेरे निवास पर साथ भोजन करेंगे. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी से भी उनके पारिवारिक संबंध हैं और वो एक-दूसरे के दुख दर्द में निरंतर भागीदार हैं.

ऐलनाबाद उपचुनाव पर कही यह बात 

ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर कहा कि सरकार चुनाव से डरी हुई है. 6 महीने के अंदर चुनाव होना चाहिए था, लेकिन कोरोना की आड़ में सरकार चुनाव नहीं करवा रही है. ऐलनाबाद हमारी पुश्तैनी सीट है और हम निश्चित तौर पर वहां जीतेंगे.

दुष्यंत के बारे में मैं क्या कहूं

उन्होंने कहा कि हमारा किसी से कोई राजनीतिक विरोध नहीं है, जो भी हमारी नीतियों से सहमत है और संगठन को मजबूत बनाने में साथ देगा, हम उसका स्वागत करेंगे. दुष्यंत चौटाला से जुड़े सवाल पर चौटाला ने कहा कि जो दुष्यंत चौटाला चौधरी देवीलाल की बजाय रामकुमार गौतम को दादा मानता था, उसके बारे में मैं क्या कहूं। 

Trending news