सोनीपत में किसानों से टकराव टालने के लिए धारा-144 लागू, पुलिस ने पैदल मार्च पर निकले ग्रामीणों को रोका
Advertisement

सोनीपत में किसानों से टकराव टालने के लिए धारा-144 लागू, पुलिस ने पैदल मार्च पर निकले ग्रामीणों को रोका

कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले तीन कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. इसके चलते 30 से भी अधिक गांवों के लोगों ने नेशनल हाईवे का रास्ता एक तरफ खोलने के विषय पर आज पैदल मार्च निकालना शुरू कर दिया.

किसानों के विरोध के चलते रास्ते बंद हैं. ग्रामीण आने जाने के लिए इनमें से एक रास्ता खुलवाने पर अड़े हैं.

राजेश खत्री/सोनीपत : कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले तीन कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. इसके चलते 30 से भी अधिक गांवों के लोगों ने नेशनल हाईवे का रास्ता एक तरफ खोलने के विषय पर आज पैदल मार्च निकालना शुरू कर दिया. हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

ग्रामीणों और किसानों के बीच किसी भी तरह के टकराव को रोकने के लिए सोनीपत में धारा 144 लागू कर दी गई. यह आदेश जिलाधीश  ललित सिवाच ने जारी किए हैं.

विभिन्न किसान संगठनों और संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में तीन कृषि कानूनों के विरोध को लेकर पिछले 7 महीनों से हरियाणा के कुंडली बॉर्डर और दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है और नेशनल हाईवे बंद है.

हालात ऐसे हैं कि औद्योगिक क्षेत्र राई और कुंडली में आने-जाने के ग्रामीण क्षेत्रों के भी रास्ते बंद हैं जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. उनका कहना है कि एक तरफ का रास्ता दिल्ली आने जाने के लिए खोला जाए, लेकिन अभी तक नहीं खुल पाया है. 

WATCH LIVE TV

सोनीपत की एजुकेशन सिटी में एकत्र 30 से भी ज्यादा गांवों के लोग हाथों में बैनर व तख्ती लेकर रोष प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों से ग्रामीणों की एक ही मांग है कि नेशनल हाईवे पर कुंडली सिंघु बॉर्डर की तरफ आने जाने वाले एक तरफ के रास्ते को खोल कर उन्हें राहत प्रदान की जाए. इसे लेकर पहले भी कई पंचायतें ग्रामीण कर चुके हैं.

पुलिस ने लगाए 5 जगह नाके

आज सोनीपत की राजीव गांधी एजुकेशन सिटी में एकत्रित होकर जब ग्रामीण सिंघु बॉर्डर तक पैदल मार्च करने के लिए निकले तो पुलिस ने उन्हें 5 से भी अधिक नाके लगाकर मौके पर ही रोक दिया और उन्हें आगे नहीं जाने दिया.

रास्ता खुलवाने पर अड़े ग्रामीण

पैदल मार्च का नेतृत्व कर रहे राष्ट्रवादी परिवर्तन मंच के अध्यक्ष हेमंत नांदल ने बताया कि एक तरफ का रास्ता खुलवा कर ही वह दम लेंगे.आज उन्हें पुलिस ने रोक दिया है, लेकिन उनकी मांग लगातार बनी रहेगी कि एक तरफ का रास्ता जनहित को ध्यान में रख खोला जाना चाहिए. इधर राई थाना डीएसपी विपिन ने साफ कर दिया है कि  किसी भी ग्रामीण को किसी भी सूरत में आगे नहीं जाने दिया जाएगा. 

Trending news